# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

लॉकडाउन में अनोखी शादीः शहनाई की जगह बजा सायरन…पुलिस अधिकारी बनी मां, पुलिसवाले बने मामा

Post 1

हाइलाइट्स:

  • एमपी के देवास की बिटिया कविता की हुई शादी
  • शादी की सारी जिम्मेदारी देवास पुलिस ने उठाई
  • पुलिस अधिकारी दुल्हन की मां बनी, दूसरे पुलिसवाले मामा बने
  • शादी में शहनाई की जगह बजा पुलिस का सायरन

देवास।
लॉकडाउन के दौरान पुलिस कोरोना वॉरियर की भूमिका में नजर आ रही है। वहीं, इसमें पुलिस का मानवीय चेहरा भी देखने को मिल रहा है। सोमवार को मध्य प्रदेश के देवास में पुलिस की देखरेख में कविता की शादी (Police arranged Kavita’s marriage) त्रिलोक नगर के युवक जितेंद्र से हुई। यह शादी (Marriage in Lockdown) हर लिहाज से अनोखी थी। देवास की बिटिया कविता की मां नहीं हैं तो पुलिस विभाग की उच्चाधिकारी ने इस कमी को पूरा किया। साथ ही मामा का फर्ज अन्य पुलिसकर्मियों ने निभाया। पुलिस ने दुल्हन को विदाई का सामान भी दिया। एसपी कृष्णावेणी देसावतु सहित पुलिस के अन्य अधिकारियों ने वर-वधू को आशीर्वाद देकर विदा किया।
दुल्हन की मां नहीं, पिता बेरोजगार
देवास पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में “पुलिस की पाठशाला की छांव” में राजीव नगर में रहने वाले फूलचंद प्रजापत की बिटिया कविता का कन्यादान पुलिस ने किया। एसपी ने बताया कि कविता की मां नहीं हैं और पिता की नौकरी भी लॉकडाउन के चलते छूट गई है। पिता शादी के लिए कर्ज के लिए परेशान हो रहे थे। इसलिए पुलिस विभाग ने बिटिया की शादी करने का जिम्मा उठाया था।

Post 2

अधिकारी-कर्मचारी, सबने किया सहयोग
कविता की शादी त्रिलोक नगर के रहने वाले जितेंद्र, पिता देवकरण के साथ तय हुई है। जितेंद्र व उसके पिता फर्नीचर के कारीगर हैं। शादी में देवास के सभी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी वधू के मामा बनकर कन्यादान में शामिल हुए। पुलिसकर्मियों को जब कविता के परिवार की हालत का पता चला तो सबने पूरा सहयोग दिया।

शहनाई बजी, लेकिन अलग अंदाज में
सारा इंतजाम होने के बाद कविता ने बताया कि उसे शादी में शहनाई की धुन सुनने में अच्छा लगता है और अपनी शादी में भी उसकी यही इच्छा है। शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने उसकी यह हसरत भी पूरी कर दी, लेकिन अलग अंदाज में। उन्होंने ढोल और शहनाई की जगह पुलिस का सायरन बजाने का फैसला किया और कविता की शादी यादगार बन कर रह गई। लॉकडाउन के चलते पुलिस ने कविता के विवाह को लेकर एसडीएम से खास अनुमति ली। शादी में मेहमानों के हाथों को सैनिटाइजर से साफ किया गया।

भेंट में विदाई का सामान
पुलिस विभाग की और से दुल्हन कविता को फ्रिज, टीवी, कूलर, बर्तन, कृष्ण भगवान व सिंहासन, पूजन सामग्री भेंट दी गई। दुल्हन का फलदान भी किया गया। इसके बाद पुलिस विभाग के अधिकारियों ने वर-वधू को आशीर्वाद देकर उन्हें विदा किया। इस दौरान एएसपी जगदीश डावर, सीएसपी अनिल सिंह, उप पुलिस अधीक्षक किरण शर्मा,थानों के थाना प्रभारी गण, पुलिस का अमला मौजूद था।

 

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |