# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

कुम्भकर्णी निद्रा में बीएमओ, बसनिहा उप स्वास्थ्य केंद्र बना खंडहर..(मनीष अग्रवाल की रिपोर्ट)

Post 1

इंट्रो कहने को तो पुष्पराजगढ़ में सैकड़ो उपस्वास्थ्य केंद्र है जहाँ सरकार द्वारा स्वास्थ सुविधाए हर समय पहुँचाई जा रही है। इस समय जहाँ पूरा देश एक और कोरोना बीमारी से लड़ रहा है। वही स्वास्थ्य केंद्र पुष्पराजगढ़ से महज 5 किलोमीटर दूर ग्राम बसनिहा उपस्वास्थ केंद्र है। जहाँ लापरवाही की मिसाल कायम की जा रही है, जगह – जगह कॅरोना से बचाव के लिए उचित सेवाए मुहैय्या कराई जा रही है, इसके बाबजूद इस तरह की लापरवाही समझ से परे है, लगता है जब से पवंती एनम पदस्थ है तब से एक दो बार ही स्वास्थ केंद्र गई हो तो बहुत बड़ी बात है।

खंडहर हो चुका भवन
कहते है जब कोई मकान बनता है तब यदि कोई भी उस मकान में नही आता जाता तो वह मकान खुद व खुद खंडहर हो जाता है, जिसका जीतता जागता उदाहरण उपस्वास्थ्य केंद्र बसनिहा है जो आज खंडहर में तब्दील हो चुका है।

शिकायतों के बाबजूद नही हो रही कार्यवाही
ग्रामीणों का कहना है कि हमने इसकी शिकायत कई बार संबंधित अधिकारियों को की है लेकिन आज तक कभी कोई कार्यवाही नही की गई। इसकी क्या बजह हो सकती है या तो सब की मिलीभगत होगी या तो अधिकारियों को बसहनिहा उपस्वास्थ केंद्र है कि नही ये भी न मालूम हो, अगर जानकारी होती तो सालो से स्वास्थ्य केंद्र बन्द है उस पर कार्यवाही क्यो नही हुई। महज मुख्यालय से 5 किलोमीटर दूर की ये स्थिति है तो बाकी जगह क्या हालात होंगे, सिस्टर को तो हमने कभी स्वास्थ केंद्र आते देखा ही नही, ऐसी बात ग्रामीणों की मुख से सुनने को मिल रहा है ।

Post 2

कुम्भकर्णी निद्रा में विभाग
सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पुष्पराजगढ़ का स्वास्थ विभाग के की नींद जागती है उस वक़्त जब स्थानीय पत्रकार द्वारा यह बतलाया जाता है की आपके मुख्यालय से महज 5 कि.मी. बसहनिहा में उपस्वास्थ केंद्र खंडहर बन चूका है, ऐसे में बात स्पष्ट होती है की पुष्पराजगढ़ स्वास्थ विभाग का महकमा आँखों में पट्टी बांधे चुपचाप बैठा रहता है या अपने आप में बड़ा सवाल खड़ा करता है, प्रश्न तो तब उठता है जब बीएमओ सुरेंद्र सिंह यह कहते है की मुझे इसकी शिकायत मिल चुकी है फिर भी आज दिनांक तो कोई कार्यवाही नहीं की गई तो क्या बसनिहा के ग्रामीणों ने जब इस बात की आवाज उठाई तो उसे अनसुना करना था या तत्काल जानकारी मिलते ही उस पर कार्यवाही करना था यह दोनों बात अपने आप में प्रश्न खड़ा करती है। आये दिन पुष्पराजगढ़ सुर्खियों में छाया रहता है अब बसनिहा के ग्रामीणों को उपस्वास्थ केंद्र में स्वास्थ का लाभ कब तक मिल पायेगा खंडहर में तप्दील हुआ उपस्वास्थ केंद्र कब तक स्वास्थ सुविधा देने के उपयुक्त होगा ये तो आने वाला वक़्त ही बतलायेगा ।

इनका कहना है।

मुझे पहले भी इस बात की शिकायत मिल चुकी है मैं अभी नोटिश भेजता हु।
बी एम ओ सुरेंद्र सिंह पुष्पराजगढ़

एनम पवंती के द्वारा कॉल रिसीव नही किया गया

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |