# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

ब्रेकिंग : अनूपपुर जिले में फिर मिला 1कोरोना पॉजिटीव एक्टिव मरीज सँख्या बड़ी, कुल आंकड़ा 18 पहुँचा (अनिल दुबे की रिपोर्ट)

Post 1

आज शाम आई 79 रिपोर्ट में से 1 व्यक्ति कोरोना पॉज़िटिव पाया गया

मुंबई से 23 मई को लौटकर आने से था होम क्वॉरंटीन में

कोविड केयर सेंटर अनूपपुर में किया गया शिफ़्ट, स्वास्थ्य स्थिर है एवं कोई भी लक्षण परिलक्षित नही है*

Post 2

गोविन्दा कॉलोनी वार्ड-12 में चिन्हित सीमा को बनाया गया कंटेनमेंट क्षेत्र

अनूपपुर/ जून 1, 2020

आज शाम ICMR-NIRTH जबलपुर से प्राप्त 79 रिपोर्ट में से 1 व्यक्ति के कोरोना पॉज़िटिव होने की पुष्टि हुई है।जाँच रिपोर्ट प्राप्त होते ही संदर्भित व्यक्ति को कोविड केयर सेंटर अनूपपुर शिफ़्ट कर दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ एस॰सी॰राय ने जानकारी दी है कि व्यक्ति का स्वास्थ्य स्थिर है एवं किसी भी प्रकार का कोई लक्षण परिलक्षित नही है। इस प्रकार अनूपपुर में अब तक कुल पॉज़िटिव प्रकरण 18 एवं वर्तमान में ऐक्टिव पॉज़िटिव प्रकरण 15 हो गए हैं।

एसडीएम कोतमा अमन मिश्रा ने जानकारी दी है कि सम्बंधित व्यक्ति 23 मई को मुंबई से अनूपपुर आया था, आते ही व्यक्ति द्वारा सर्वप्रथम प्रशासन को सूचना दी गयी, जहाँ पर प्रारम्भिक जाँच में कोई लक्षण न पाए जाने पर व्यक्ति को होम क्वॉरंटीन हेतु निर्देशित किया गया। उल्लेखनीय है कि यह व्यक्ति गोविंदा कॉलोनी के वार्ड-12 का निवासी है। जहाँ पर व्यक्ति एक ख़ाली मकान में अकेले होम क्वॉरंटीन में रहा तथा उसके द्वारा परिवार जनो से भी सम्पर्क नही किया गया।

उल्लेखनीय है कि हॉटस्पॉट क्षेत्र से आने के कारण कोई लक्षण न पाए जाने पर भी एहतियातन सम्बंधित व्यक्ति एवं बाहर से अन्य हाट्स्पॉट क्षेत्रों से आए व्यक्तियों के सैम्पल 30 मई को जाँच हेतु भेजे गए। ऐसे सभी व्यक्ति जिनका सैम्पल लिया गया उन्हें संस्थागत क्वॉरंटीन में रखा गया। आज ICMR-NIRTH जबलपुर से प्राप्त जाँच रिपोर्ट में सिर्फ़ संदर्भित व्यक्ति में ही कोरोना पॉज़िटिव होने की पुष्टि हुई है।

कोरोना पॉज़िटिव प्रकरण की पुष्टि के साथ ही एसडीएम कोतमा द्वारा गोविन्दा कॉलोनी वार्ड नंबर-12 की व्यावहारिक सीमा को कंटेनमेंट ज़ोन बनाया गया है एवं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार स्क्रीनिंग की कार्यवाही की जा रही है। सम्बंधित व्यक्ति के प्राथमिक सम्पर्क की जानकारी एकत्र करके उनके भी सैम्पल जाँच हेतु भेजे जा रहे हैं एवं सभी प्राथमिक सम्पर्क को आइसोलेट कर दिया गया है।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने सभी आमजनो से अपील की है कि घबराए नहीं, सावधान रहें, सुरक्षित रहें। कोरोना से बचाव हेतु दिए गए समस्त निर्देशों का पालन कर शासन एवं प्रशासन को सहयोग करें।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |