# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

विशेषज्ञों ने प्रधानमंत्री को लिखा खत, सरकार के रवैये पर उठाए सवाल…

Post 1
घर लौटते प्रवासी मजदूर (फाइल फोटो)

 

देश में लॉकडाउन का पांचवां चरण या अनलॉक-1 सोमवार से शुरू हो गया है। देश में एक ओर जहां तमाम प्रतिबंधों में लगातार ढील दी जा रही है वहीं दूसरी ओर कोरोना वायरस संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस के सामुदायिक संक्रमण के फैलने की आशंका जाहिर की है।

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर बनी राष्ट्रीय टास्क फोर्स के विशेषज्ञों ने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा है। इस पत्र में कहा गया है कि देश के कई जोन में कोरोना का सामुदायिक संक्रमण फैल रहा है। ऐसे में ये मानना गलत होगा कि मौजूदा हालात में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण पाना संभव होगा।
कोरोना पर निगरानी के लिए अप्रैल में गठित हुई इस टास्क फोर्स ने कोरोना पर नियंत्रण को लेकर सरकार के रवैये पर भी सवाल उठाए हैं। बता दें कि देश में कोरोना के सामुदायिक संक्रमण के संभावित मामले पहले भी सामने आए थे। आईसीएमआर (भारतीय चिकित्सा अनुसंधान संस्थान) ने भी अप्रैल में यह बात कही थी।
प्रधानमंत्री को लिखे गए इस पत्र में कहा गया है कि लॉकडाउन के दौरान हुई कठोर सख्ती और नीतियों में समन्वय की कमी देश की जनता भुगत रही है। पत्र में कहा गया है कि देश के कई स्थानों पर कोरोना का सामुदायिक संक्रमण पूरी तरह फैलने लगा है, ऐसे हालात में कोरोना पर काबू पाने का विचार असलियत से बहुत दूर है।

Post 2

पत्र में लिखा गया है कि सरकार को शुरुआत में ही संक्रमण विशेषज्ञों की राय लेनी चाहिए थी। टास्क फोर्स ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों से लौट रहे मजदूर वायरस अपने साथ ले जा रहे हैं। जब संक्रमण की दर धीमी थी, तभी अगर मजदूरों को घर जाने की अनुमति दे दी गई होती तो आज की स्थिति से बचा जा सकता था।

 

 

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |