# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की प्रदेश की जनता से अपील

Post 1

 

मेरे प्यारे प्रदेशवासियों,

आज पूरा विश्व कोरोना महामारी के विरुद्ध संघर्ष कर रहा है। मध्यप्रदेश भी इस संघर्ष से अलग नहीं है। मैंने 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही प्रदेश में आमजन की सुरक्षा को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाये। प्रदेश में जल्द से जल्द टेस्टिंग लैब, मास्क, पी.पी.ई. किट, आईसीयू बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर तथा हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन टैबलेट आदि की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की गई। प्रत्येक जिले में कोविड अस्पताल चिन्हित किए गये। आज प्रदेश में 21 टेस्टिंग लैब हैं। हमने लगभग 6,000 टेस्ट प्रतिदिन की क्षमता हासिल कर ली है। आईसीयू और बिस्तरों की जो कुल क्षमता है, आज उसमें से सिर्फ एक तिहाई ही उपयोग में आ रहे हैं। इन्हीं प्रयासों का परिणाम है कि आज मध्य प्रदेश कोरोना से रिकव्हरी रेट में देश के शीर्ष राज्यों में शामिल है यह रिकव्हरी रेट देश के औसत रिकव्हरी रेट से अधिक है।

Post 2

लॉकडाउन के कारण आमजन को कोई परेशानी न हो इसलिए सभी आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता एवं पहुँच सुनिश्चित की गई, प्रवासी मजदूर भाइयों की वापसी की सभी व्यवस्थायें की गई। श्रमिक, गरीब एवं जरूरतमंदों की सभी आवश्यकताओं के अनुरूप उनके राशन, भोजन एवं आवास आदि की व्यवस्था की गई।

प्रदेश की अर्थव्यवस्था और लोगों के जीवन-यापन की दृष्टि से अनलॉक-1 में कई प्रकार की छूट दी गई है। छूट के बाद ऐसे अनेक मामले सामने आ रहे हैं, जहां गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया है। मेरी आप सभी से अपील है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है। जरुरत के लिये बाजार और अन्य गतिविधियां शुरु कर दी गई हैं सावधानी ही संक्रमण से सुरक्षा का उपाय है।

हमें प्रधानमंत्री जी की बात, जान है तो जहान है का भी ध्यान रखना है। अभी निरंतर सतर्क एवं सावधान रहने की आवश्यकता है। कोरोना से बचाव के लिये मंत्र है दो गज की दूरी (फिजिकल डिस्टेंसिंग), फेस कवर (मास्क लगाना), बार-बार हाथ धोना,सार्वजनिक स्थानों पर नहीं थूकना, लोगों से हाथ मिलाने के बजायनमस्ते करना।

मैं आप सभी से अपील करता हूँ कि आप कोरोना संक्रमण से बचने के लिये सावधानी बरतें कोई लापरवाही नहीं करें। हमें धैर्य और साहस के साथ आगे बढ़ना है। आपकी सावधानी मध्यप्रदेश को कोरोना मुक्त बनाएगी।

आप सभी को मेरी ओर से शुभकामनाएँ।

– श्री शिवराज सिंह चौहान
(मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश)

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |