# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

बिजली शिकायतों के निराकरण का रिस्पॉंस टाईम कम करें

Post 1

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक  ने कहा है कि एफओसी (फ्यूज ऑफ काल) शिकायतों के निराकरण का रिस्पांस टाईम और कम किया जाए। शिकायतों का विश्लेषण भी किया जाए। मीटर रीडिंग, बिलिंग और वोल्टेज के उतार-चढ़ाव की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए। प्रबंध संचालक  शनिवार को कंपनी मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों के मैदानी अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। 

प्रबंध संचालक ने कहा कि कंपनी कार्यक्षेत्र में आबादी वाले फीडरों को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित किया जाना कंपनी की प्राथमिकता है एवं विद्युत आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे क्षेत्र जहॉं ज्यादा ट्रिपिंग हो रही हैं, उन क्षेत्रों के इंजीनियरों पर विभागीय कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा को छोड़कर किसी भी हालत में ट्रिपिंग नहीं होना चाहिए। जिन फीडरों पर ट्रिपिंग ज्यादा है वहॉं पर तकनीकी रूप से प्रभावी रख-रखाव कार्य किया जाए ताकि ट्रिपिंग हो ही नहीं। उन्होंने कहा कि 33/11 के.व्ही.सब-स्टेशन, 33 के.व्ही. लाइन, 11 के.व्ही. लाइन एवं एलटी लाइन का शेष रख-रखाव कार्य जल्दी पूर्ण कर लिया जाए। बारिश शुरू हो गई है एवं इस दौरान सुरक्षा साधनों का उपयोग करते हुए लाईन स्टाफ सजगता से काम करें। जिन कृषि तथा आबादी फीडरों का विभक्तिकरण नहीं हो पाया है उनकी प्रोजेक्ट रिपोर्ट तत्काल बनाई जाए ताकि उन पर काम किया जा सके। बैठक में बताया गया कि स्वयं का ट्रांसफार्मर योजना में किसानों को ट्रांसफार्मर लगाने की प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है जिससे अधिक से अधिक किसान योजना का लाभ उठा सकें।  

    कंपनी ने निर्णय लिया है कि अब निर्माण कार्यों का चार स्तरीय निरीक्षण किया जाएगा ताकि ठेकेदारों द्वारा किए गए कार्यों की गुणवत्ता की जांच की जा सके। प्रबंध संचालक ने एसटीसी के अधिकारियों से कहा कि ठेकेदारों के काम पर प्रभावी निगरानी रखें तथा निर्माण स्थलों पर लगातार भ्रमण करते रहें। इस अवसर पर सीएम हेल्प लाईन, एफओसी, कॉल सेन्टर का रिसपॉन्स टाईम और शिकायतों के विश्लेषण  पर भी चर्चा हुई।   

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |