# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

फर्जी नंबर से चल रहीं दो बाइक, शहर के 90 पॉइंट पर अलग अंदाज में हो रही चैकिंग हबीबगंज पुलिस की कार्यवाही

वीडीपी के जरिए ही बुधवार रात हबीबगंज पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बाइक चला रहे दो आरोपियों को पकड़ा है

Post 1

भोपाल. शहर में रोजाना लगने वाले करीब 90 चैकिंग पॉइंट पर इन दिनों अलग अंदाज से चैकिंग की जा रही है। संदिग्ध वाहन चालक को रोककर पुलिस उसकी गाड़ी का नंबर व्हीकल डिटेक्शन पोर्टल (वीडीपी) में एंटर करती है। कुछ सेकंड बाद एक मोबाइल नंबर पर बात करती है और पता कर लेती है कि उक्त वाहन आपका है या चोरी का? वीडीपी के जरिए ही बुधवार रात हबीबगंज पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बाइक चला रहे दो आरोपियों को पकड़ा है।

एएसपी रजत सकलेचा के मुताबिक 12 नंबर स्टॉप पर चैकिंग के दौरान दो संदिग्ध बाइक सवारों को रोका गया। दोनों अपनी-अपनी बाइक के दस्तावेज नहीं दिखा पाए। पुलिस ने व्हीकल डिटेक्शन पोर्टल पर दोनों बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर डाले। दोनों ही बाइक के नंबर आरटीओ की वेबसाइट पर नहीं मिले। पुलिस ने अपने सवालों में थोड़ी सख्ती बरती तो दोनों ने बताया कि उक्त बाइक उन्होंने शबरी नगर निवासी आकाश अहिरवार से खरीदी थी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ धोखाधड़ी गलत नंबर प्लेट लगाने की धारा में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपियों में बैरागढ़ चीचली निवासी शुभम कुशवाह और सेकंड स्टॉप निवासी विकास गुर्जर शामिल हैं।

चैकिंग प्रभारी को दी लिंक…

Post 2

एएसपी सकलेचा के मुताबिक शहरभर में रोज 22 ट्रैफिक पुलिस के और बाकी थानों से चैकिंग पॉइंट लगते हैं। हर पॉइंट पर तैनात चैकिंग प्रभारी को वीडीपी की एक लिंक दी गई है। इसके जरिए हफ्तेभर में करीब 25 वाहन जब्त किए हैं।

ऐसे काम करता है वीडीपी

वीडीपी सीसीटीएनएस से जुड़ा है। रजिस्ट्रेशन नंबर डालते ही पता चल जाता है कि वाहन को लेकर कोई अपराध दर्ज है या नहीं। यह आरटीओ से भी जुड़ा है, इसलिए रजिस्ट्रेशन तुरंत देख लेते हैं। पुलिस को वाहन के असल मालिक का मोबाइल नंबर भी मिल जाता है।

दस फुटेज देखकर बनाया ट्रैक और चोरों के घर तक पहुंच गए

सुनहरी बाग में घर के सामने से डुप्लीकेट चाबी से जीप चुराने वाले 3 आरोपियों को टीटी नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 10 चौराहों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और आरोपियों का ट्रैक तैयार कर उनके घर तक पहुंच गई। टीआई संजीव चौकसे के मुताबिक 28 जून को सुनहरी बाग निवासी राजकुमार कड़वे की जीप (बोलेरो) चोरी हो गई थी। आरोपियों पर एसपी साउथ साईं कृष्णा ने 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखे और आरोपियों का ट्रैक तैयार कर ऐशबाग पहुंचे। इस आधार पर पुलिस ने नासिर खान, जफर खान और नीतेश को हिरासत में लिया।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |