# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

अब पूरे मध्यप्रदेश में हर रविवार को रहेगा सम्पूर्ण “लाँकडाउन” ग्रह मंत्री ने दिए आदेश…

Post 1

भोपाल । 

मध्यप्रदेश में एक बार फिर लॉकडाउन लगने जा रहा है। लेकिन इसमें खास बात यह है कि यह सिर्फ एक दिवसीय होगा। इसके लिए ग्रह विभाग ने निर्देश भी जारी कर दिए है।

जी हां आप बिलकुल ठीक पढ़ रहे है कि मध्यप्रदेश में एक बार फिर से लकडाउन लगने जा रहा है। लेकिन घबराने की जरूरत इस लिए नही है क्योंकि यह सिर्फ एक दिवसीय लकडाउन रहेगा। दरअसल मध्यप्रदेश में कील कोरोना मुहिम जारी है इसके चलते प्रत्येक रविवार पूरे मध्यप्रदेश में सभी दुकान, बाजार, ऑफिस, संस्थान पूर्ण रूप से बन्द रहेंगे। इसके लिए ग्रह विभाग ने निर्देश दे दिए है। हालांकि इस एक दिवसीय लॉकडाउन के क्या नियम होंगे इसको लेकर सरकार गुरूवार को एडवाजरी जारी करेगी।

Post 2

42% लोगों का सर्वे किया जा चुका

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में लगतार कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। लेकिन उससे भी अच्छी बात यह है कि बड़ी संख्या में लोग स्वस्थ भी हो रहे है। साथ ही सर्वे का कार्य भी प्रगति पर है। आंकड़ों की बात की जाए तो किल कोरोना अभियान में लगातार सैंपल लिये जा रहे हैं। अब तक प्रदेश में 42% लोगों का सर्वे किया जा चुका है । इसमे।कोरोना के अलावा डेंगू और मलेरिया के मरीज भी मिले हैं। जिनके लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी विभाग को दिए गए है।

दूसरे राज्यों से आने वालों के कारण संक्रमण बढ़ा

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मिश्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में लगातार मरीज मिलने की वजह बॉर्डर से दूसरे राज्यो से आने वाले लोग है। इसलिए बॉर्डर से एमपी में लोग आ रहे हैं जिसके चलते परिस्थिति बदल जाती हैं। मुरैना में महाराष्ट्र के धोलपुर और जलगांव से लोग आ रहे हैं। इसके चलते वहां मरीजों की संख्या बढ़ी है।

पुलिस बेचेगी मास्क

फिलहाल रोजाना 12 हजार सैंपल एमपी मे लिए जा रहे हैं। वही रिकवरी रेट 75 फीसदी है। डॉ. मिश्रा ने कहा कि कुछ नियमो में बदलाव किए जा रहे है जिसके तहत अब शहर में एक गली में ज्यादा केस मिलेंगे तो पूरे शहर की बजाय केवल प्रभावित इलाके में कर्फ्यू रहेगा। वही प्रदेश पुलिस को भी अधिकार दिए जा रहे हैं कि, बिना मास्क के कोई मिलता है तो उसे मास्क देकर बदले मे उतनी राशि ली जाए।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |