# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

विकास दुबे की काली कमाई पर नजर

ईडी ने यूपी पुलिस से विकास की बैंक अकाउंट डिटेल मांगी, थाइलैंड और दुबई में इन्वेस्टमेंट का भी शक; गैंगस्टर ने 3 साल में 10 देशों की यात्रा की

Post 1
  • ईडी ने विकास दुबे, उसके परिवार और गैंग से जुड़े लोगों के बैंक दस्तावेज और प्रॉपर्टी डिटेल तलब कीं
  • एक टीम ने कानपुर रेंज के आईजी से मुलाकात भी की, जांच के बाद केस दर्ज करने की बात तय होगी

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर में 5 लाख का इनामी गैंगस्टर विकास दुबे शुक्रवार को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) लखनऊ जोन विकास और उसकी गैंग के खास लोगों की प्रॉपर्टीज की डिटेल जुटा रहा है। इस संबंध में कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल को 6 जुलाई को एक पत्र भी लिखा गया था। ईडी की एक टीम ने प्रॉपर्टी डिटेल के लिए आईजी से मुलाकात भी की है। विकास ने पिछले तीन या चार साल में 10 से ज्यादा विदेश यात्राएं की।

सूत्रों की मानें तो जल्द ही ईडी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज कर सकती है। विकास और उसके गैंग से जुड़े लोगों की संपत्ति के मामलों की जांच कर सकती है। शक है कि विकास ने ने थाइलैंड और दुबई में भी इन्वेस्टमेंट किया है।

Post 2

जय बाजपेयी विकास का करीबी, दोनों में लेन-देन होता था
दरअसल, यूपी एसटीएफ ने एक हफ्ते पहले कानपुर के रहने वाले जय बाजपेयी को हिरासत में लिया था। जय को विकास का खास माना जाता था। पूछताछ में खुलासा हुआ है कि जय ही विकास की काली कमाई को सफेद में बदलता था। उसने विकास का पैसा हवाला, प्रॉपर्टी और अन्य कारोबार में लगाया। जांच में विकास की कई अवैध संपत्तियों के अलावा जय के साथ उसके लेन-देन का भी पता चला है। अब ईडी ने इसकी ही डिटेल मांगी है।

काली कमाई के निवेश के बारे में पता किया जा रहा
ईडी की टीम विकास और उसके परिवार के सदस्यों और उनके अन्य सहयोगियों के संपत्तियों और बैंक खातों के बारे में जानकारी जुटा रही है। जय और अन्य की संपत्ति, बैंक से जुड़ी जानकारी भी कानपुर पुलिस से मांगी गई है। ईडी के एक सीनियर अफसर ने माना कि इस बारे में उनकी एक टीम कानपुर गई थी। अगर केस दर्ज करने लायक जानकारी मिली तो यह किया जाएगा।

विकास और उसके करीबियों की विदेश में संपत्ति
पुलिस सूत्रों की मानें तो विकास और उसके करीबियों ने दुबई और थाईलैंड में करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी खरीदी है। हाल ही में विकास ने लखनऊ में 20 करोड़ का मकान भी खरीदा था। उसने पिछले 3-4 साल में 10 से ज्यादा देशों की यात्रा की। विकास के कानपुर के ब्रह्मनगर, आर्यनगर के एक अपार्टमेंट में फ्लैट और पनकी में एक कोठी की जानकारी मिली है।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |