# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

कोविड-19 के संक्रमण को रोकना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता

Post 1
अनूपपुर/भोपाल : 

 

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंहचौहान ने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण को रोकना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। संक्रमणकी रोकथाम के साथ-साथ आमजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो यह भी सुनिश्चित कियाजाए। आर्थिक गतिविधियाँ निरंतर चलती रहें और कोविड का संक्रमण न फैले इस दिशा में प्रभावीकार्यवाही की जाए।

मुख्यमंत्रीश्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को ग्वालियर प्रवास के दौरान विमान तल पर कोरोनासंक्रमण के संबंध में अधिकारियों से चर्चा करते हुए यह निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस बात का ध्यान रहे कि लॉकडाउन के कारण आमजनों एवंरोज कमा कर खाने वाले छोटे-छोटे व्यवसाइयों को परेशानी न हो। साथ ही  आर्थिक गतिविधियाँ भी चलती रहें। उन्होंने संक्रमणकी रोकथाम के लिए प्रभावी कार्यवाही करने के साथ-साथ आमजनों को जागृत करने के लिए भीविशेष प्रयास करने के निर्देश दिए।

Post 2

मुख्यमंत्रीश्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्यसेवाओं को और बेहतर करने के साथ-साथ भीड़ प्रबंधन पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंनेकहा कि जो लोग कोविड पॉजीटिव पाये जाते हैउनका बेहतर से बेहतर इलाज किया जाए। किसीभी व्यक्ति को स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव की वजह से परेशानी नहीं आना चाहिए।

कलेक्टर श्री कौलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले में कोरोना संक्रमणकी रोकथाम के लिए किये जा रहे प्रयासों के संबंध में जानकारीदी। उन्होंने बताया कि जिले में अस्पतालों के प्रबंधन के लिए ऑनलाईन व्यवस्थाएँ सुनिश्चितकी गई हैं। प्रशासन के पास अब हर अस्पताल की व्यवस्थाएं ऑनलाईन उपलब्ध हैं। उसी के आधारपर कोरोना संक्रमण की रोकथाम और पॉजीटिव पाये गये लोगों के उपचार का प्रबंधन किया जारहा है।

बताया गया कि जिले में अब तक कुल 1707 पॉजीटिव प्रकरण पाये गये हैं। जिनमें केवल 753 एक्टिव केस वर्तमान में हैं। 946 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। कोरोना केएक्टिव केसों में भी तेजी के साथ सुधार हो रहा है। प्रतिदिन मरीज ठीक होकर अस्पतालोंसे अपने घरों को जा रहे हैं।

कलेक्टरने जानकारी दी कि लॉकडाउन के संबंध में भी शीघ्र ही क्राईसेसमैनेजमेंट की बैठक आयोजित कर निर्णय लिया जाएगा। कोरोना के संक्रमण की रोकथाम में कियेजा रहे प्रयासों से आर्थिक गतिविधियाँ न रूके और लोगों को परेशानी न हो यह भी सुनिश्चितकिया जा रहा है।  उन्होंने यह भी बताया कि कन्ट्रोलकमांड सेंटर के माध्यम से वीडियो कॉलिंग के द्वारा भी आमजनों को कोरोना संक्रमण केसंबंध में चिकित्सीय सलाह दी जा रही है। इसका लगभग 1500 लोगों ने अब तक लाभ उठाया है।इसके साथ ही किल कोरोना अभियान के तहत भी गठित दलों द्वारा घर घर संपर्क कर पीडितोंको चिन्हित कर उपचार करने की कार्यवाही की गई है।

इस दौरान संभागीय आयुक्त श्री एमबी ओझाआईजी श्री अविनाश शर्मापुलिस अधीक्षक श्रीनवनीत भसीनसीईओ जिला पंचायत श्री शिवम वर्मानगर निगम आयुक्त श्री संदीप माकिन एवंविभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |