# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

कोरोना मरीजों के लिये होटलों का प्रशासन करे अधिग्रहण– मनोज द्विवेदी

Post 1

होटल मालिकों ने स्वेच्छा से की थी इसकी घोषणा…

अनूपपुर / जिले में कोरोना पाजिटिव्स की संख्या बढने के साथ ही प्रशासन के समक्ष इन्हे आईसोलेट करके, इनका इलाज करने की बडी चुनौती सामने आने वाली है। ऐसे में जिले के प्रमुख होटलों का प्रशासन अधिग्रहण करके इनका प्रयोग कोरोना मरीजों के उपचार के लिये करे। उपरोक्त मांग भाजपा नेता एवं विधानसभा चुनाव अनूपपुर के मीडिया प्रभारी मनोज द्विवेदी ने जिला प्रशासन से की है। कलेक्टर को सोशल मीडिया से प्रेषित पत्र में उन्होंने कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर को याद दिलाया कि जिला मुख्यालय के चार प्रमुख होटलों सहित कुछ अन्य ने कोरोना से युद्ध में अपना होटल प्रशासन को नि: शुल्क देने की घोषणा की थी। तब इस आशय की खबरें मीडिया में सुर्खियाँ बटोर रही थीं। मीडिया तथा आम लोगों ने इन होटल मालिकों की इस सहयोग के लिये खुले मन से प्रशंसा भी की थी।
अब जबकि कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ रही है तो प्रशासन होम आइसोलेशन की तैयारी कर रहा है। लेकिन यह भी देखा जाएगा कि मरीज के घर पर शौचालय युक्त अलग कोई कमरा भी है या नहीं । जिले में गरीब या मध्यम वर्गीय परिवारों के लोग दो- तीन – चार कमरों के मकान में रहते हैं। जिसमें एक ही लेट्रिन- बाथरुम कामन होता है।
ऐसे में कोरोना मरीज से परिवार को बचाना बहुत कठिन होगा। विशेष रुप से बुजुर्गों, बच्चों को।
श्री द्विवेदी ने कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर को प्रेषित पत्र में मांग की है कि कोरोना से लडने के लिये जिले के प्रमुख होटलों के मालिकों ने स्वेच्छा से आगे बढकर कोरोना मरीजों के लिये अपने होटल प्रशासन को देने की घोषणा की थी। तब इस आशय के समाचारों का प्रकाशन हुआ था। तथा इन होटल मालिकों की जमकर वाहवाही हुई थी।
अब जबकि कोरोना पाजिटिव्स की संख्या बढ रही है, प्रशासन होम आईसोलेशन की ओर बढता दिख रहा है। जिले की गरीब जनता के घरों में अलग से शौचालय युक्त कमरे नहीं हैं।
ऐसे में कोरोना मरीजों से परिवार तथा बच्चे- बुजुर्गों को बडा खतरा होगा। कलेक्टर से
निवेदन किया गया है कि होटल मालिकों की घोषणा का सम्मान करते हुए उनका नि:,शुल्क सहयोग स्वीकार कर , होटलों का अधिग्रहण करें ताकि उसमें कोरोना मरीजों का सुरक्षित उपचार किया जा सके।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |