# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

युवा अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यों में लगाएँ, सोशल मीडिया का करें सदुपयोग- कलेक्टर

Post 1

➥ पुलिस कर रही कड़ी निगरानी, दोषियों पर की जाएगी सख़्त कार्यवाही- पुलिस अधीक्षक

➥ समरसता बनाए रखने में सहयोग प्रदान करने का कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया आह्वान
➥ सोशल मीडिया पर रखी जाएगी कड़ी निगरानी, कलेक्टर ने दिए निर्देश
➥ आगामी त्योहारों में नही होगी सार्वजनिक रैली अथवा जुलूस, कोरोना से बचाव हेतु समिति में लिया गया निर्णय
अनूपपुर/ अगस्त 28, 2020

कलेक्ट्रैट सभाकक्ष में आयोजित शांति समिति की बैठक में कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए आगामी त्योहारों के आयोजन के सम्बंध में सावधानियों एवं विगत दिवस सोशल मीडिया में पोस्ट की वजह से सामाजिक सौहार्द में आए दुष्प्रभाव पर नियंत्रण के सम्बंध में कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर एवं पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी की अध्यक्षता में वृहद चर्चा की गयी। बैठक में अपर कलेक्टर सरोधन सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत मिलिंद नागदेवे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी, ज़िला पंचायत अध्यक्ष रूपमती सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधि, समाजसेवी, विभिन्न धर्मों के प्रतिनिधि तथा शांति समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Post 2

बैठक में कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने कहा अनूपपुर ज़िला सदैव शांतिपूर्ण रहा है। सामाजिक सौहार्द अनूपपुर की संस्कृति का एक अभिन्न अंग है। एक दो युवाओं की नासमझ को बड़ा रूप देना अनूपपुर के लिए अप्रत्याशित अनापेक्षित है। आपने कहा पूरे विषय की उच्च स्तरीय जाँच की जा रही है। यहाँ पर आवश्यक है कि सभी नागरिक स्वविवेक से काम लें। प्रशासन एवं पुलिस द्वारा उक्त प्रकरण के दोषियों पर चाहे वे किसी भी मत के हों, कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

आपने ज़िले के युवाओं से अपील की है, अपनी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाएँ। अनूपपुर के विकास के लिए हर एक युवा हर एक नागरिक का सक्रिय सहयोग आवश्यक है। सोशल मीडिया एक अच्छा प्लैट्फ़ॉर्म है इसका सदुपयोग करें। आपने युवाओं को संदेश दिया है कि प्रगति की राह बड़ी है, इस उम्र में कई बार आवेश में आकर हम ऐसी गलती कर सकते हैं, जिससे हमारा भविष्य दाँव पर लग सकता है। आपने कहा प्रशासन एवं पुलिस पर विश्वास रखें अगर कोई समस्या है तो तुरंत नज़दीकी थाने में सूचना दें। शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस एवं प्रशासन को सहयोग प्रदान करें।

इसके साथ ही आपने यह आश्वस्त किया कि प्रशासन एवं पुलिस द्वारा उक्त गतिविधियों पर कड़ी नज़र रखी जा रही है। आपने सोशल मीडिया पर निगरानी हेतु विशेष दल गठित करने की बात कही। आपने कहा नागरिक ऐसे किसी भी पोस्ट को साझा न करें, जिससे किसी भी धर्म, सम्प्रदाय अथवा वर्ग की भावनाएँ आहत हों। सोशल मीडिया पर ऐसी जानकारी साझा करते पाए जाने पर सम्बंधित के विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक एम॰एल॰सोलंकी ने कहा कि सम्बंधित प्रकरण पर पुलिस द्वारा कार्यवाही की जा रही हैं एवं जुड़े हुए समस्त पहलुओं की जाँच की जा रही है। आपने कहा दोषियों को बख़्शा नही जाएगा। आपने यहाँ यह भी कहा कि युवाओं से अपेक्षित है कि वे धैर्य रखें एवं पुलिस को कार्यवाही करने में सहयोग प्रदान करें। आपने कहा दोषियों को दंड मिल जाएगा परंतु शांति सुनिश्चित करने हेतु सभी नागरिकों का ज़िम्मेदार आचरण आवश्यक है।

इस दौरान कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, धार्मिक प्रतिनिधियों, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों, वरिष्ठ नागरिकों, प्रबुद्ध जनो, समाजसेवियों सहित अभिभावकों, अनूपपुर ज़िले के समस्त नागरिकों से समरसता बनाए रखने में सहयोग प्रदान करने का आह्वान किया।

➥ शांति समिति के सदस्यों ने की अपील युवाओं की लापरवाही को न दें बड़ा रूप, प्रशासन का सहयोग करें
➥ सामाजिक सौहार्द अनूपपुर की पहचान

बैठक में उपस्थित शांति समिति के सदस्यों ने ज़िला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा सम्बंधित प्रकरण में अपेक्षित कार्यवाही हेतु आभार व्यक्त किया एवं कहा कि अभी भी कड़ी नज़र रखने की आवश्यकता है। समिति के सदस्यों ने आमजनो से अपील की है कि युवाओं की लापरवाही को बड़ा रूप न दें। सामाजिक समरसता एवं सौहार्द अनूपपुर की सदैव पहचान रहा है, इसमें कुछ युवाओं की नासमझी से प्रभावित न होने दें। प्रशासन एवं पुलिस को सहयोग प्रदान करें। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सम्बंधित थाने अथवा प्रशासनिक अधिकारियों को सूचित करें।

इस दौरान आगामी त्योहारों (मोहर्रम 30 अगस्त एवं अनंत चतुर्दशी 1 सितम्बर) के सम्बंध में कोरोना से बचाव हेतु कोई भी सार्वजनिक जुलूस अथवा रैली न निकालने पर आम सहमति बनी। समिति के सभी सदस्यों ने ज़िले के समस्त नागरिकों से उक्त निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

सचिव रोजगार सहायक और सरपंच की मिलीभगत से पंचायत का हुआ बंटाधार (अनिल दुबे की रिपोर्ट)     |     ग्राम पंचायत जीलंग सचिव, रोजगार सहायक हितग्राहियों से प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिलाने के नाम पर कर रहे है अवैध वसूली -(पूरन चंदेल की रिपोर्ट- )     |     पट्टे की भूमि पर लगी धान की फसल में सरपंच/सचिव/रोजगार सहायक करा दिए वृक्षारोपण (पूरन चंदेल की रिपोर्ट)      |     ग्राम पंचायत किरगी के नाली निर्माण भ्रस्टाचार की फिर खुली पोल {मनीष अग्रवाल की रिपोर्ट}     |     ओवरलोडिंग से सड़कों की हो रही खस्ताहाल ट्रक ट्रेलर मोटर मालिक हो रहे मालामाल {वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की रिपोर्ट}     |     क्या यहाँ ? इंसान की जगह आवारा कुत्तो को किया जाता है भर्ती {पुष्पेन्द्र रजक की रिपोर्ट}     |     कमिश्नर को दिया आवेदन पत्र, दुकानदार के कहने पर की थी शिकायत (रमेश तिवारी की रिपोर्ट))     |     युवा अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यों में लगाएँ, सोशल मीडिया का करें सदुपयोग- कलेक्टर     |     अनुपपुर जिले में आगामी रविवार को नही रहेगा पूर्ण लॉकडाउन (अनिल दुबे की रिपोर्ट)     |     धार्मिक स्थलों में ना करें सामूहिक पूजा- बिसाहूलाल सिंह (अनिल दुबे की रिपोर्ट)     |