# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

नौकरशाहों द्वारा मौलिक अधिकारों का हनन कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

Post 1

शहडोल।

कोविड-19 की भयावकता को देखते हुए उससे निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने शहडोल सहित पूरे प्रदेश मेंj अस्थाई तौर पर भर्तियां की गई थी, वर्षाे से पढ़ाई लिखाई करने के बाद भी बेरोजगारी की मार झेल रहे हजारों नौजवानों के लिए अस्थाई भर्तियां ही किसी अमृत से कम नहीं थी। नियमत: भर्तियां संपन्न हो गई, चुनावों से पहले कोरोना का कहर ऑन रिकार्ड कम हुआ तो, छटनी की भी बातें सामने आने लगी, शहडोल सहित पूरे प्रदेश में अस्थाई तौर पर भर्ती हुए कर्मचारियों ने आज शनिवार को अपनी मांगों को लेकर कलेक्टर सहित स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों को ज्ञापन सौंपने का कार्यक्रम रखा था, बेरोजगारों ने उक्त कार्यक्रम के लिए विभाग से अनुमति और सूचना न सिर्फ शहडोल बल्कि पूरे प्रदेश में दी थी, जिसके बाद ही वे आज अपना मांग पत्र लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे थे।
कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने स्वास्थ्य कर्मियों से भेंट कर उन्हें यह पत्र वरिष्ठ कार्यालय तक पहुंचाने का आश्वासन दिया, लेकिन इसी बीच शहडोल जिला चिकित्सालय से आई एक खबर ने मानों स्वास्थ्य कर्मियों के पांव के नीचे की जमीन खसका दी। जिला चिकित्सालय में पदस्थ महिला सिस्टर ने स्वास्थ्य कर्मियों को उक्त ज्ञापन सौंपने के मामले को लेकर 7 दिवस की अनुपस्थिति दर्ज करने की बातें कहीं गई, वहीं अस्पताल के मुखिया ने भी एक माह का वेतन शून्य करने की बातें कहीं। हालाकि बेरोजगारी झेल रहे कर्मचारियों ने भविष्य की चिंता व भय के कारण इस मामले की लिखित शिकायत या अधिकारिक बयान नहीं दिये, लेकिन नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने बताया कि संविधान से प्रदत्त मौलिक अधिकारों को भी हमसे छीना जा रहा है, अपनी बात रखने, ज्ञापन सौंपने तथा अभिव्यक्ति की आजादी तो भारत के संविधान में हर नागरिक को दी हुई है, लेकिन बेरोजगारों को अनुपस्थिति और नौकरी से हटा देने का भय दिखाकर उनके मौलिक अधिकारों का हनन नौकरशाहों द्वारा किया जा रहा है।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |