# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

पुष्पराजगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से वितरण होने वाली वैक्सीन सत्र स्थल के जगह घरों@ अनिल दुबे9424776498

Post 1

पुष्पराजगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा  कमीशन का खेल… वैक्सीन वितरण में हो रही धांधली…

पुष्पराजगढ़/ प्राप्त जानकारी अनुसार प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को होने वाले राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान को सफल बनाने बच्चो को लगाये जाने वाला टीके की वैक्सीन को एवीडी के माध्यम से टीकाकरण सत्र स्थल तक भेजने की व्यवस्था  बीएमओ के द्वारा की जाती है  जिससे क्षेत्र की एएनएम द्वारा वेक्सीन प्राप्त कर टीकाकरण का कार्य संपादन किया जाता है ।

Post 2

30 किमी मीटर के वेक्सीन को पहुँचा रहे घरों पर

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुष्पराजगढ़ की कार्य प्रणाली पर सवाल तो तब उठने लगते हैं जब टीकाकरण सत्र स्थल की जगह एएनएम के घरों में वेक्सीन वितरण की जाती है आज सुबह देखा गया कि ग्राम कोहका पूर्व में ग्राम जरही का वेक्सीन डिब्बा वितरण किया गया इसी प्रकार पिपरखुट्टा की वेक्सीन कालेज तिराहा पर एएनएम के घर में एवीडी द्वारा वेक्सीन डिब्बा लेकर जाते देखा गया एवीडी से बात करने के लिए आवज देने पर भी एवीडी द्वारा नही रुका गया। फर्जी दूरी दिखा कर बचे हुए पैसों की बन्दरबाट का खेल कई महीनों से चल रहा है जिसकी जानकारी मिल रही थी हमारी टीम द्वारा आज सुबह एवीडी के कार्यकलापों का निरीक्षण किये जाने पर पोल खुली तब यह जानकारी हाथ लगी।

इस तरह में कैसे होगा अभियान सफल

खबर लिखे जाने तक हमेशा से सत्र स्थल तक पहुचने वाली वेक्सीन को आज 11 बजे तक भी वेक्सीन नही पहुची जानकारी लेने पर पता चला कि अन्यत्र जगह पर वेक्सीन कैरियर को दे दिया  गया ऐसे में टिकाकरण सत्र को छोड़कर वेक्सीन देना दूरी बचाना और पैसों के बन्दरबाट की तरफ इशारा करता है।

इनका कहना है

मैं बात करता हु अगर इस तरह किया जा रहा है तो निश्चित ही कार्यवाही की जाएगी।

एस.बी. चौधरी

जिला टीकाकरण अधिकारी

आपके द्वारा निरीक्षण में जो भी कमी पाई गई है ड्रॉप्टिंग करके बीएमओ या सीएमएचओ के नाम पर दे दीजिए व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त किया जाएगा।

धनेश बेलिया

डी-वीसीसीएम

अनुपपुर

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |