
लोक सेवा गारंटी अधिसूचित सेवाओं में सतत लापरवाही पर होगी कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही (अनिल दुबे की रिपोर्ट )

अनूपपुर।
कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने समय सीमा की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विभिन्न विषयों की समीक्षा की। उल्लेखनीय है कि आगामी सोमवार को विभिन्न व्यस्ताओ के चलते यह बैठक शनिवार को आयोजित की गई। इस दौरान कलेक्टर ठाकुर ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम में अधिसूचित सेवाओं का निर्धारित समय सीमा में प्रदाय करने के सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा लोक सेवा गारंटी अधिनियम के क्रियान्वयन में लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है तथा अधिनियम के तहत शास्तियाँ अधिरोपित की जा रही हैं, तथापि सुधार परिलक्षित नही होने पर सेवा आचरण नियम के तहत कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने कहा अगर अधीनस्थ अधिकारियों की उदासीनता की वजह से सेवाओं का प्रदाय समय से नही हो पा रहा था तो सम्बंधित कर्मचारी के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करें। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन में लम्बित प्रकरणो की विभागवार समीक्षा करते हुए कहा ऐसे समस्त विषय जिनमे योजनांतर्गत लाभ नही दिया जा सकता अथवा आवेदक अपात्र है या विषय सिर्फ माँग है तो स्पष्ट टीप अंकित कर प्रकरण को समाप्त करने की कार्यवाही के लिए अग्रेषित करें। आपने ऐसे सभी प्रकरण जो निराकरण योग्य हैं उन पर त्वरित कार्यवाही करे किसी भी प्रकार की समस्या आने पर सूचित करें। प्रकरणो के बिना विचारण अग्रेषित होने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इस दौरान कलेक्टर ठाकुर ने सीएम हेल्पलाइन विषयों पर उत्कृष्ट कार्यवाही के लिए सहायक यंत्री पीएचई अली असगर, सीईओ जनपद जैतहरी प्रभात द्विवेदी की सराहना की एवं अन्य अधिकारियों को अनुकरण करने की सलाह दी। इस दौरान प्रभारी मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बालागुरु के एवं विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी उपस्थित रहे।
