बेंगलुरु, । कर्नाटक के बजट की प्रकृति से विवाद के बादल छंटने की उम्मीद के साथ मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि वह पूर्ण बजट जुलाई के पहले हफ्ते में पेश करेंगे।

कुमारस्वामी ने 23 मई को पदभार ग्रहण करने के बाद प्रेस क्लब में अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्ण बजट के उनके प्रस्ताव पर सहमति जता दी है। इस बजट में गठबंधन के दोनों सहयोगियों के सुझावों को लिया गया है।

कुमारस्वामी ने कहा कि जब मैंने इस मुद्दे पर नई दिल्ली में राहुल गांधी से चर्चा की तो उन्होंने कहा कि आप पूर्ण बजट के साथ आगे बढि़ए और इस बात की चिंता न कीजिए कि दूसरे लोग क्या कहेंगे।

कुमारस्वामी ने कहा कि नई सरकार को यह पूरा अधिकार है कि वह अपना बजट अपने चुनावी घोषणापत्र के आधार पर तैयार करे। खासकर इसमें किसानों की कर्ज माफी शामिल है। खासकर किसानों, गरीबों और महिलाओं की जरूरतों का ख्याल रखा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने मीडिया को बताया था कि कुमारस्वामी पूर्ण बजट नहीं पेश कर पाएंगे क्योंकि उन्होंने इसी साल फरवरी में ही इसी वित्तीय वर्ष के लिए पूर्ण बजट पेश कर दिया था।