# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

लालच में फंस आदिवासी युवक ने गवाएं रूपए, एसपी ने कराया वापस

Post 1

लालच में फंस आदिवासी युवक ने गवाएं रूपए, एसपी ने कराया वापस

सायबर की सूझबूझ से आदिवासी का रूपए हुआ वापस

 

प्राथमिक विद्यालय मुर्रा में पदस्थ सहायक शिक्षक संतोष अग्रवाल के खाते से ७ जून को हवा में गए १ लाख ५३ हजार रूपए को पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने हवा में गए रूपए को हवा में ही वापस कराया था। जिसके बाद २० जून को फिर लकी ड्रा के लालच में फंसा आदिवासी युवक ने ५ हजार रूपए की धोखाधडी की शिकायत के बाद तत्काल ही सायबर के माध्यम से रूपए वापस कराए। जहां आरक्षक राजेन्द्र प्रसाद अहिरवार की कडी मेहनत व लगन से पैसा बैंक द्वारा नगद रूप से फरियादी लाला अगरिया को वापस किया गया।
अनूपपुर। कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम बम्हनी में निवास करने वाले लाल अगरिया पिता रामप्रसाद अगरिया द्वारा २० जून को पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार  जैन के पास पहुंच लिखित शिकायत करते हुए बताया कि मेरे मोबाइल फोन में एक कॉल आया जिसमें उसने अपने आप को आईडिया कंपनी का कर्मचारी बताते हुए मेरे मोबाइल में लकी ऑफर ५० हजार निकलने की बात कह  मुझसे ५ हजार रूपए अपने एकाउंट में डलवाकर धोखाधडी की गई। जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने तत्काल सायबर के माध्यम से प्रार्थी द्वारा दिए गए एकाउंट की जांच की गई, जिसमें जांच में उक्त बैंक एकाउंट भारतीय स्टेट बैंक राजस्थान में खुला होना पता चला जिस पर तत्काल बैंक एकाउंट को होल्ड कर २१ जून को बैंक द्वारा आरक्षक राजेन्द्र अहिरवार के माध्यम से फरियादी को वापस दिलाया गया।
यह है मामला
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि २० जून को लाला अगरिया निवासी बम्हनी द्वारा लिखित शिकायत करते हुए बताया कि १७ जून को मेरे मोबाइल नंबर ९१७४६२०५५३ में ८५१७८८४२०६ से एक कॉल आया जिसमें उसने अपना नाम रानी शर्मा जो कि अपने आप को आईडिया कंपनी इंदौर का कर्मचारी होना बताते हुए लकी ऑफर में ५० हजार रूपए निकलने की बात कही और ११०० रूपए का रिचार्ज करने का लालच दिया, जिस पर फरियादी ने उनके नंबर पर ११०० रूपए का रिचार्ज करवा दिया। जिसके बाद १८ जून को फिर से फोन आया तथा ऑफर में मिलने वाले ५० हजार में विभिन्न प्रकार के टैक्स के एवज में १५ हजार जमा करने की बात कही गई।
लालच पर दिया लालच
फर्जी कॉल प लकी ऑफर की लालच में फंसा आदिवासी युवक ने १५ हजार रूपए दिए जाने दिए जाने पर असमर्थता जताई जिस पर रानी शर्मा ने अपने ऑफिसर से बात करने की बात कही और किसी चिरंजीत नामक व्यक्ति से बात कराया, जिस पर उसे दो किश्तो में रूपए डालने जिसमें पहली किश्त ५ हजार एवं देने जिस पर आपके खाते में १० हजार जमा किए जाने एवं दूसरी किश्त १० हजार रूपए दिए जाने पर ४० हजार रूपए आपके खाते में डालने का लालच दिया। जिस पर फरियादी लाला अगरिया ने उनके एकांउट नंबर २०६६७४३६३९ पर ५ हजार रूपए कियोस्क बैंक के माध्यम जमा करा दिया।
पैसा जमा कराते हुए नंबर हुआ बंद
वहीं उक्त खाते में ५ हजार रूपए जमा करने के बाद प्रार्थी से खाता नंबर की मांग की गई जिस पर फरियादी के पास बैक खाता नंबर नही होने पर उसने अपने भांजे कमलेश अगरिया पिता बलराम निवासी ग्राम गिरवा के एसबीआई का खाता नं. ३३६२८०२५७७९दिया गया। लेकिन उक्त बैंक खाते में किसी तरह की राशि नही आई। जिसके बाद  फरियादी लाला ने उक्त नंबर पर फोन किया लेकिन मोबाइल लगातार बंद आ रहा था।
सायबर के माध्यम से रूपए हुए वापस
पुलिस अधीक्षक ने मामले की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए तत्काल सायबर सेल के माध्यम से जांच करवाई, जहां सायबर के माध्यम से आरक्षक राजेन्द्र अहिरवार ने जांच कर खाता राजस्थान राज्य में भारतीय स्टेट बैंक में खुला होना तथा इसी तरह से लगातार लोगो को लालच देकर प्रतिदिन लोगो से रूपए ऐठने पर तत्काल खाते को होल्ड करवाते हुए फरियादी की जमा राशि को बैंक के साथ समाजस्य बनाकर फरियादी को भारतीय स्टेट बैंक अनूपपुर के शाखा प्रबंधक द्वारा नगद राशि आरक्षक राजेन्द्र अहिरवार के माध्यम से फरियादी को वापस दिलाया गया। जहां उक्त राशि वापस मिलने एवं आरक्षक राजेन्द्र की मेहतन व सूझबूझ से कार्य किए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने आरक्षक राजेन्द्र प्रसाद अहिरवार को नगद रूपए से पुरूस्कृत किए जाने की बात कही।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |