# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

शिवराज कैबिनेट के फैसले, यहां पढ़िए विस्तार से …

Post 1

भोपाल| मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज संपन्न हुई कैबिनेट बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लगी है| कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देते हुए जनसंपर्क मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बैठक में अनुपूरक अनुमानों पर विचार कर उसे विधानसभा में रखने की मंजूरी दी गई।  इसके अलावा अब महिला स्व-सहायता समूह और महिला स्व-सहायता समूह के महासंघ को भी अब मुख्यमंत्री युवा उद्यमी, कृषक उद्यमी और स्वरोजगार योजना की तरह कर्ज मिलेगा| 

कैबिनेट बैठक में दतिया, खण्डवा तथा छिंदवाड़ा जिले में शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों के निर्माण कार्य के लिए मंजूरी दी है । मेडिकल कांउसिंल ऑफ इंडिया (MCI) के मापदण्डों के अनुसार इन महाविद्यालयों की स्थापना की जा रही है। कैबिनेट ने दतिया जिले में शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में निर्माण कार्य पूर्ण करने के लिए 218 करोड़ 70 लाख रूपये, खण्डवा जिले के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय के निर्माण के लिए 200 करोड़ 53 लाख रूपये तथा छिंदवाड़ा जिले में निर्माण के लिए 220 करोड़ 69 लाख रूपयें की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की। इस प्रकार कुल 639 करोड़ 92 लाख रूपये की पुनरीक्षित प्रशासकीय स्वीकृति दी गयी।

धार जिले में मनावर धामनोद मार्ग को प्रशासकीय स्वीकृति

कैबिनेट ने धार जिले के अंतर्गत 56.11 कि.मी लंबे मनावर-उमरबन-कालाबावडी-धामनोद राज्य मार्ग क्रमांक 39 के उन्ययन के लिए 150 करोड़ 29 लाख रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति जारी करने की अनुमति प्रदान की । इसके अलावा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत प्रदेश में वैज्ञानिक अनुसंधान तथा विकासीय गतिविधियों को वर्ष 2017-18 से 2019-20 तक निरंतर रखने पर सहमति दी। इसके साथ ही मध्यप्रदेश स्टेट स्पेसियल इंफ्रास्ट्रक्चर नीति 2014 के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए परियोजना को निरन्तर जारी रखे जाने की सैद्धांतिक स्वीकृति भी प्रदान की गई।

पीएम करेंगे विकास पर्व की शुरुआत, हर दिन आएंगे केंद्रीय मंत्री 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 जून को विकास पर्व की शुरुआत करेंगे। यह सिलसिला लगातार चलेगा और इसमें हर दिन केंद्रीय मंत्री हिस्सा लेंगे। जनसंपर्क मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि 30 जून और 2 जुलाई को सिंचाई परियोजना का लोकार्पण और शिलान्यास होगा। इसमें कृषि मंत्री राधामोहन सिंह और अनंत कुमार आएंगे। चार जुलाई को ऊर्जा विभाग की परियोजनाओं के लिए केंद्रीय मंत्री आरके सिंह, पांच जुलाई को भवनों के लोकार्पण के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, छह जुलार्ई को समूह नलजल योजनाओं के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, सात जुलाई को सिंचाई परियोजनाओं के लिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और 10 जुलाई को सड़क, पुल व पुलियाओं के लोकार्पण के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आएंगे।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |