# भारत में रिकार्ड ; एक ही दिन में मिले 26000 हजार से ज्यादा मामले ## भारत में कोरोना का कुल आकड़ा 822,603 # वहीँ 516,206 मरीज ठीक हुए,तो वहीँ 22,144 लोगों की हुई मौत # # भारत विश्व में कोरोना के चपेट में पंहुचा तीसरे नंबर पर ये बढ़ता आकड़ा, डराने वाला है # वही रिकवर मरीजों की संख्या भारत में बेहतर ##

Post 5

इंदौर में बोले पीएम मोदी- यहां आकर गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं

Post 1

इंदौर। मध्य प्रदेश के राजगढ़ में करीब 3800 करोड़ के लगात से बने मोहनपुरा डैम का लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी इंदौर पहुंचे।यहां उन्होंने स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के विजेता इंदौर (प्रथम), भोपाल (द्वितीय) और चंडीगढ़ (तृतीय) को सम्मानित किया।वही स्वच्छता सर्वेक्षण किताब का विमोचन किया गया ।इस मौके पर उन्होंने कहा कि इंदौर के निवासियों ने स्वच्छता को अभियान बनाया और विजेता बनने का पराक्रम कर दिखाया। यहां आकर मैं गौरवान्वित अनुभव कर रहा हूँ।पूरी दुनिया में इंदौर का नाम रौशन करने का जो पराक्रम आपने किया है उसकी वजह से मुझे इंदौर आना ही पड़ा। स्वच्छता एक दिन में नहीं आती। आप सभी के अथक प्रयासों से देश के स्वच्छतम शहर इंदौर आने का सौभाग्य मुझे मिला है, इसके लिए आप सभी का हृदय से आभार।

मोदी ने कहा कि स्वच्छ भारत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का सपना है, जिसे हम सब मिलकर साकार करेंगे। स्वच्छता में सफलता के लिए इंदौर और भोपाल के नागरिकों को बधाई।ये हर हिंदुस्तानी की जिद है कि भारत स्वच्छ होकर ही रहेगा। आज पांच हजार करोड़ रुपयों की योजनाओं का लोकार्पण किया गया।इंदौर की सफलता का इतिहास जनभागीदारी की सफलता का इतिहास है। शहर की मेयर और टीम को दी बधाई ।स्वच्छता के मामले में इंदौर के निवासियों ने श्रेष्ठता से देवी अहिल्या बाई को भी सच्ची श्रद्धांजलि दी है।

Post 2

उन्होंने कहा कि व्यक्ति के बदलने से पहले सोच का बदलना जरुरी होता है । स्वच्छ भारत का मजाक उड़ाने वालो को इंदौर की जनता ने बता दिया कि बदलना क्या होता है।28  राज्यों के 2300 शहरों ने खुदको खुले में शौच से मुक्त किया है। मध्यप्रदेश में 65 लाख से ज्यादा शौचालय बने। गांव यदि इस देश की आत्मा है तो शहर उसकी ऊर्जा है ।

इससे पहले बड़ी संख्या में कार्यकर्ता नेहरू स्टेडियम में सुबह से पहुंचे थे। ख्यात गायक कैलाश खेर की रंगारंग प्रस्तुति ने यहां मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। कैलाश खेर ने अपने लोकप्रिय नगमें सुनाकर लोगों का खूब मनोरंजन किया।

सीएम ने पाकिस्तान पर साधा निशाना

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज ने पकिस्तान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम पहले किसी को छेड़ेंगे नही और अगर छेड़ा तो छोड़ेंगे नही।उन्होंने कहा कि अब मप्र बीमारू राज्य नही विकास राज्य बन गया है । इंदौर की जनता से पूछा हमारे इंदौर की सड़क अमेरिका से अच्छी है या नही। इस दौरान शिवराज ने पीएम मोदी की तुलना महात्मा गांधी से की। उन्होंने कहा कि पहले गांधीजी जो कह देते थे, वो देश करता था। आज मोदीजी के साथ ही ऐसा ही है। मोदीजी ने कहा, सब्सिडी छोड़ दो, लाखों लोगों ने छोड़ दी। पीएम मोदी ने जो कहा वो किया। पीएम मोदी के संकल्प और सपनों को मध्यप्रदेश पूरी निष्ठा से साकार करेगा ।सीएम शिवराज ने इंदौर की जनता से पीएम मोदी के सपनों को साकार करने का संकल्प करवाया।

ताई ने की मोदी की तारीफ

इस मौके पर लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की । उन्होंने कहा कि इतिहास में पहले पीएम जो लाल किले से स्वच्छता की बात करते है ।इंग्लैण्ड ने इंदौर की सफाई पर  सम्मानित किया है। दुनिया का हर देश भारत से दोस्ती करना चाहता है। दुनिया का हर देश पीएम मोदी को बुलाना चाहता है। पूरे विश्व में डंका बजाने वाला व्यक्ति आज हमारा सम्मान करने आया है।

मप्र को मिलीं ये सौगाते-

-प्रधानमंत्री  ने नेहरू स्टेडियम में आयोजित मध्यप्रदेश शहरी विकास महोत्सव एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के पुरस्कार वितरण समारोह में #PMAY और अमृत योजना के तहत 1 लाख से अधिक हितग्राहियों के लिए आवासों का ई लोकार्पण किया।

-प्रधानमंत्री ने इंदौर में आयोजित समारोह में यात्री बस सेवा “सूत्र सेवा-मध्यप्रदेश की अपनी बस सेवा” का ई लोकार्पण किया।

– इंदौर में आयोजित समारोह में शहरी पेयजल योजना का ई-लोकार्पण किया।

-मध्यप्रदेश की विकास यात्रा का प्रोग्राम डिजिटल स्क्रीन पर दिखाई गई।

-कटनी में 35 करोड़ की लागत से बनने वाले इंट्रीग्रेटेड सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट का शुभारंभ किया।

– प्रदेश के 10 नगरीय क्षेत्रों में 10 पार्क का लोकार्पण किया। इसकी लागत 8.31 करोड़ रुपए है।

– 2.11 करोड़ की लागत निर्मित छतरपुर-बिजावर रोड का लोकार्पण।

-गुना में अमृत योजना शहरी लोक परिवहन का भी किया लोकार्पण ।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

सचिव रोजगार सहायक और सरपंच की मिलीभगत से पंचायत का हुआ बंटाधार (अनिल दुबे की रिपोर्ट)     |     ग्राम पंचायत जीलंग सचिव, रोजगार सहायक हितग्राहियों से प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिलाने के नाम पर कर रहे है अवैध वसूली -(पूरन चंदेल की रिपोर्ट- )     |     पट्टे की भूमि पर लगी धान की फसल में सरपंच/सचिव/रोजगार सहायक करा दिए वृक्षारोपण (पूरन चंदेल की रिपोर्ट)      |     ग्राम पंचायत किरगी के नाली निर्माण भ्रस्टाचार की फिर खुली पोल {मनीष अग्रवाल की रिपोर्ट}     |     ओवरलोडिंग से सड़कों की हो रही खस्ताहाल ट्रक ट्रेलर मोटर मालिक हो रहे मालामाल {वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की रिपोर्ट}     |     क्या यहाँ ? इंसान की जगह आवारा कुत्तो को किया जाता है भर्ती {पुष्पेन्द्र रजक की रिपोर्ट}     |     कमिश्नर को दिया आवेदन पत्र, दुकानदार के कहने पर की थी शिकायत (रमेश तिवारी की रिपोर्ट))     |     युवा अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यों में लगाएँ, सोशल मीडिया का करें सदुपयोग- कलेक्टर     |     अनुपपुर जिले में आगामी रविवार को नही रहेगा पूर्ण लॉकडाउन (अनिल दुबे की रिपोर्ट)     |     धार्मिक स्थलों में ना करें सामूहिक पूजा- बिसाहूलाल सिंह (अनिल दुबे की रिपोर्ट)     |