# भारत में रिकार्ड ; एक ही दिन में मिले 26000 हजार से ज्यादा मामले ## भारत में कोरोना का कुल आकड़ा 822,603 # वहीँ 516,206 मरीज ठीक हुए,तो वहीँ 22,144 लोगों की हुई मौत # # भारत विश्व में कोरोना के चपेट में पंहुचा तीसरे नंबर पर ये बढ़ता आकड़ा, डराने वाला है # वही रिकवर मरीजों की संख्या भारत में बेहतर ##

Post 5

महाराष्ट्र : धुले जिले में बच्चा चोरी के शक में 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या

Post 1

 महाराष्ट्र : धुले जिले में बच्चा चोरी के शक में 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या

पुलिस ने बताया कि इलाके में पिछले कुछ दिनों से अफवाह चल रही थी कि इलाके में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है. इसी अफवाह का ये लोग शिकार बने हैं.

 

मुंबई : भीड़ द्वारा हत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. खासकर बच्चा चोरी की अफवाह पर पिछले कुछ समय में कई लोगों की भीड़ ने हत्या कर दी है. ताजा मामले में महाराष्ट्र के धुले जिले में ग्रामीणों ने बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का सदस्य होने के शक में रविवार को 5 लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक में से एक सोलापुर जिले के मंगलवेधा शहर का निवासी है.

Post 2

पुलिस ने कहा कि कुछ अन्य लोगों के साथ इन पांच लोगों को रेनपाडा इलाके में राज्य परिवहन की बस से उतरते देखा गया. उन्होंने कहा कि उनमें से एक ने जब एक बच्ची से बातचीत करने का प्रयास किया तो साप्ताहिक रविवार बाजार के लिए वहां मौजूद लोगों ने उनकी पिटाई शुरू कर दी.

पुलिस ने बताया कि भीड़ के हमले में पांच लोग मारे गए. पुलिस ने कहा कि इलाके में पिछले कुछ दिनों से अफवाह चल रही थी कि इलाके में बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है. उन्होंने कहा कि शव को नजदीकी पिम्पलनेर अस्पताल ले जाया जा रहा है. मृतकों की अभीतक पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस ने बताया कि भीड़ द्वारा लोगों की पिटाई के कुछ वीडियो और फोटो उन्होंने बरामद किए हैं. इनके आधार पर आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है. एक मृतक की पहचान सोलापुर जिले के मंगलवेधा शहर का निवासी के रूप में हुई है.

तमिलनाडु में दो प्रवासी मजदूरों से मारपीट
यहां स्थानीय लोगों ने इस संदेह में दो लोगों को बुरी तरह पीट दिया कि वे एक बच्चे के अपहरण की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि हालांकि दोनों मजदूरों को बचा लिया गया और एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. वेल्लूर जिले में हिन्दीभाषी एक व्यक्ति को 28 अप्रैल को बच्चा चोर होने के शक में ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला था.

 

लगातार हो रही हैं घटनाएं
कुछ दिन पहले ही उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के एक गांव में भीड़ ने गौहत्या के आरोप में एक आदमी की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था. इसके अलावा पिछले महीने त्रिपुरा में भीड़ ने दो लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी

त्रिपुरा में दो अलग-अलग घटनाओं में भीड़ ने पीट-पीटकर दो लोगों को मौत के घाट उतार दिया. हमलों में एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोग भी घायल हुए थे. एक घटना राजधानी अगरतला से करीब 30 किलोमीटर दूर पश्चिम त्रिपुरा के मुराबारी में घटी थी. यहां बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ ने घूमकर कपड़ा बेचने वाले तीन लोगों पर हमला कर दिया. इनमें से एक की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य बुरी तरह घायल हो गए थे. मृतक का नाम जहीर खान कुरैशी था और वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला था. और त्रिपुरा में कपड़े बेचने का काम करता था.

दूसरी घटना दक्षिण त्रिपुरा के कालाचेरा की था. यहां जिला प्रशासन की तरफ से दो व्यक्ति घूम-घूमकर लोगों से बच्चा चोरी गिरोह के सक्रिय होने जैसी अफवाहों पर विश्वास न करने का आग्रह कर रहे थे. तभी गुस्साई भीड़ ने उन पर यह कहते हुए हमला कर दिया कि ये लोग अफवाहें फैला रहे हैं. भीड़ ने अनाउंसर सुकांता चक्रवर्ती को पीट-पीटकर मार डाला जबकि अन्य व्यक्ति हमले में बुरी तरह से घायल हो गया.

 

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

सचिव रोजगार सहायक और सरपंच की मिलीभगत से पंचायत का हुआ बंटाधार (अनिल दुबे की रिपोर्ट)     |     ग्राम पंचायत जीलंग सचिव, रोजगार सहायक हितग्राहियों से प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिलाने के नाम पर कर रहे है अवैध वसूली -(पूरन चंदेल की रिपोर्ट- )     |     पट्टे की भूमि पर लगी धान की फसल में सरपंच/सचिव/रोजगार सहायक करा दिए वृक्षारोपण (पूरन चंदेल की रिपोर्ट)      |     ग्राम पंचायत किरगी के नाली निर्माण भ्रस्टाचार की फिर खुली पोल {मनीष अग्रवाल की रिपोर्ट}     |     ओवरलोडिंग से सड़कों की हो रही खस्ताहाल ट्रक ट्रेलर मोटर मालिक हो रहे मालामाल {वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की रिपोर्ट}     |     क्या यहाँ ? इंसान की जगह आवारा कुत्तो को किया जाता है भर्ती {पुष्पेन्द्र रजक की रिपोर्ट}     |     कमिश्नर को दिया आवेदन पत्र, दुकानदार के कहने पर की थी शिकायत (रमेश तिवारी की रिपोर्ट))     |     युवा अपनी ऊर्जा सकारात्मक कार्यों में लगाएँ, सोशल मीडिया का करें सदुपयोग- कलेक्टर     |     अनुपपुर जिले में आगामी रविवार को नही रहेगा पूर्ण लॉकडाउन (अनिल दुबे की रिपोर्ट)     |     धार्मिक स्थलों में ना करें सामूहिक पूजा- बिसाहूलाल सिंह (अनिल दुबे की रिपोर्ट)     |