# मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह का हुआ आगमन ##

Post 5

चिदंबरम ने GST को बताया ‘RSS कर’, लोगों पर बढ़ा कर बोझ

Post 1

 

बिजनेस डेस्कः पूर्व वित्त मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने जीएसटी प्रणाली की पहली वर्षगांठ पर इस को लेकर सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने इसे लोगों पर कर बोझ बढ़ाने वाला ‘आरएसएस कर’ बताया और कहा कि जीएसटी लोगों के बीच ‘बुरा शब्द’ बनकर रह गया है।

Post 2

PunjabKesari

चिदंबरम ने कहा, ‘यह वास्तविक जीएसटी नहीं है, यह कुछ अलग ही मामला है।’ उन्होंने कहा, ‘जीएसटी का मतलब केवल एक कर दर होना है। अगर इसमें कई दरें है तो इसे ‘आरएसएस कर’ कहिए। इसमें कोई दोराय नहीं है कि जीएसटी का अभी आर्थिक वृद्धि पर कोई सकारात्मक असर नहीं दिखाई दिया है।’

PunjabKesari

GST बुरा शब्द बनकर रह गया 
पूर्व वित्त मंत्री ने कहा, ‘जीएसटी का डिजाइन, ढांचा, दर तथा जीएसटी का कार्यान्वयन इतना दोषपूर्ण है कि यह कारोबारी इकाइयों, व्यापारियों, निर्यातकों तथा आम लोगों के बीच ‘बुरा शब्द’ बनकर रह गया है।’ उन्होंने कहा कि जीएसटी को लेकर अगर कोई एक वर्ग खुश है तो वह कर प्रशासन है जिसे इतने अधिक अधिकार मिल गए हैं कि आम कारोबारी व नागरिकों में ‘डर’ है।

PunjabKesari

GST से बढ़ा कर्ज बोझ 
चिदंबरम ने कहा, ‘यह आम धारणा बन गई है कि जीएसटी से आम नागरिक पर कर्ज बोझ बढ़ा है। इससे निश्चित रूप से कर बोझ कम नहीं हुआ है जैसा कि वादा किया गया था।’ उन्होंने कहा कि जीएसटी का प्रस्ताव मूल रूप से कांग्रेस लाई थी। संप्रग सरकार ने 2006 में पहली बार इसका प्रस्ताव किया। चिदंबरम ने कहा कि इस अप्रत्यक्ष कर ढांचे में आमूल चूल बदलाव के लिए विशेषज्ञों को समुचित अधिकार दिए जाने चाहिए। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि मौजूदा सरकार ने जीएसटी के मामले में कई मौकों पर मुख्य आर्थिक सलाहकार की सलाह को दर किनार किया। विशेषतौर से दरों के मामले में। जीएसटी को लेकर केन्द्र की भाजपा सरकार ने जो भी कदम उठाए वह पूरी तरह से दोषपूर्ण थे।

Post 4
Post 2
Post 3

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- +919424776498

फर्जी बिल लगाने के बादशाह निकले…….गुप्ता     |     सी.एम. हेल्पलाइन की लंबित शिकायतों का निराकरण ना करने वाले अफसरों का वेतन आहरण नहीं होगा@अनिल दुबे9424776498     |     प्रक्रिया का पालन करें पंचायतें, टेंडर से हो खरीदी फर्जी बिल पर लगेगा अंकुश…….यदुवंश दुबे ने व्यक्त किये अपने विचार@आसुतोष सिंह     |     बस वाहन चालक यात्रियों के जेब मे डाल रहे डाका ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     पशु चिकित्सालय के अस्तित्व पर खतरा ( वरिष्ठ पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से )     |     बिना कनेक्शन पहुंचा बिजली बिल, आश्रम को लगा करेंट का झटका (वरिस्ट पत्रकार यदुवंश दुबे की कलम से)     |     पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल मार्को द्वारा दसवें उप स्वास्थ्य केंद्र भवन का किया भूमि पूजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ मे समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     पटना लांघाटोला से करपा जाने वाली रोड का कब होगा कायाकल्प ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |     शिशु मृत्यु दर मे कमी लाने समीक्षा बैठक हुई संपन्न ( अनिल दुबे की रिपोर्ट )     |