Wednesday, October 16, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

घूस लेने वाला सहायक लेखाकार गिरफ्तार

यूपी विजिलेंस की टीम ने गुरुवार को जवाहर भवन ट्रेजरी में तैनात सहायक लेखाकार को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया। वह एक महिला से पेंशन की फाइल आगे बढ़ाने के लिए रुपयों की मांग कर रहा था। जिसकी महिला के बेटे ने विजिलेंस से शिकायत की थी। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

विजलेंस की टीम ने आशीष कुमार रावत को घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा।

पेंशन की फाइल पास करने के लिए मांगे थे दस हजार
पशुधन विभाग से रिटायर कुमार रावत को 2019 से ट्रेजरी से पेंशन मिल रही थी। उनकी 2021 में मौत बाद पारिवारिक पेंशन पत्नी को मिलनी थी। जिसके लिए उनका बेटा कई दिनों से जवाहर भवन स्थित ट्रेजरी में चक्कर लगा रहा था। पेंशन की फाइल पास करने के लिए उससे लगातार घूस मांगी जा रही थी। अधिकारियों के भी शिकायत पर ध्यान न देने पर उसने विजिलेंस टीम से शिकायत की।

उसका आरोप था कि ट्रेजरी के सहायक लेखाकार सुनील कुमार रावत कहा है कि दस माह की पेंशन एक साथ बना देंगे, लेकिन आधी रकम देनी होगी। उसने दस माह की पेंशन करीब एक लाख रुपए में से दस हजार रुपए देने की हामी भर दी थी। पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने पीड़ित की शिकायत पर एक रणनीति के तहत पीड़ित को जवाहर भवन ट्रेजरी भेजा। जहां आरोपी सुनील को घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़वाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles