Thursday, October 17, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

माही है तो सब मुमकिन है… CSK ने लिखी एक और जोरदार कमबैक की कहानी

आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के धांसू प्रदर्शन से पहले याद कीजिए इंडियन प्रीमियर लीग का पिछला साल। माही की येलो आर्मी प्लेऑफ तो छोड़िए, आईपीएल 2022 में टॉप फाइव में भी फिनिश नहीं कर सकी थी। 9वें स्थान पर रहते हुए सीएसके ने लास्ट ईयर टूर्नामेंट का अंत किया था।

मान गए तुमको कप्तान धोनी

उम्रदराज खिलाड़ियों से भरी टीम और 9वें स्थान पर रहने के बाद चेन्नई का मनोबल जरूर टूटा होगा, लेकिन आप शायद भूल रहे हैं कि उस टीम के कप्तान एमएस धोनी हैं। माही ने आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ी तराशे और एकबार फिर नई चेन्नई टीम में जान फूंकी। कागज पर बेहद कमजोर नजर आ रही सीएसके के हर खिलाड़ी से धोनी ने उसका बेस्ट प्रदर्शन निकलवाया और जादुई कप्तान की कप्तानी में टीम ने इस सीजन मैजिकल प्रदर्शन भी करके दिखाया।

माही की कप्तानी में चमके रहाणे-दुबे

धोनी की अगुवाई में टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज का तमगा लेकर घूमने वाले अजिंक्य रहाणे टी-20 के सबसे तूफानी बल्लेबाज बनकर चमके। भारतीय टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे और आईपीएल में गुमनाम हो चुके शिवम दुबे भी माही की चेन्नई में हीरो बनकर उभरे।

शिवम और रहाणे ने बल्ले से ऐसी तबाही मचाई कि विपक्षी टीमों के कप्तानों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ। 100 का स्ट्राइक रेट पार नहीं कर पाने वाले रहाणे ने इस साल 169 के स्ट्राइक रेट से गेंदबाजों की धुनाई की। यह सब मुमकिन हुआ माही की कप्तानी में, जिसका क्रेडिट खुद अजिंक्य ने भी धोनी को दिया।

युवा गेंदबाजी अटैक का बखूबी इस्तेमाल

चेन्नई सुपर किंग्स का बॉलिंग अटैक शुरुआती मैचों में बेहद कमजोर नजर आया। आईपीएल के मंच पर उतरे युवा खिलाड़ी दबाव में भी दिखे। वहीं, दीपक चाहर को फिर से हुई इंजरी ने चेन्नई के जख्मों पर नमक का काम किया, लेकिन कप्तान धोनी ने हार नहीं मानी।

माही ने इन युवा बॉलर्स को ऐसा गुरुमंत्र दिया कि उनके आगे लीग का बड़े से बड़ा बल्लेबाज पानी मांगता नजर आया। हर अहम मौके पर धोनी अपने गेंदबाजों संग बात करते नजर आए और उनके दिखाओ रास्ते पर चलकर सीएसके के नए-नवेले गेंदबाजों ने आईपीएल 2023 में अपना सिक्का जमाया। तुषार देशपांडे अब तक इस सीजन 21 विकेट निकाल चुके हैं, तो पथिराना को माही ने डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट गेंदबाज बना डाला है।

अभी काम बाकी है

माही की अगुवाई में चेन्नई ने जो कमबैक की कहानी लिखी है, इसको आईपीएल के इतिहास में सालों-साल याद रखा जाएगा। हालांकि, अभी काम बाकी है और धोनी की येलो आर्मी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 28 मई की रात उस काम को अंजाम तक पहुंचने उतरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles