Wednesday, October 16, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

40% कमीशन वाली BJP सरकार’ राहुल गांधी समेत कई नेताओं की बढ़ी मुश्किलें, मानहानि मामले में कोर्ट ने समन भेजा

Rahul Gandhi कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक बार फिर मुश्किलें बढ़ सकती हैं। कर्नाटक में एक विज्ञापन के दौरान बीजेपी की छवि खराब करने का आरोप लगा है। एक अदालत ने राहुल गांधी को समन जारी किया है। 

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अपने एक बयान के चलते पहले से ही मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। कर्नाटक कांग्रेस का एक विज्ञापन फिर से राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ा सकता है। कर्नाटक की अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने मानहानि के एक मामले में राहुल गांधी को नोटिस भेजा है। राहुल के अलावा अदालत ने सीएम सिद्दरमैया, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को नोटिस भेजा है।

बीजेपी ने दर्ज कराया था केस

दरअसल, बीजेपी ने राहुल गांधी के अलावा सिद्दरमैया और शिवकुमार के खिलाफ केस दर्ज कराया था। पूर्व और मौजूदा सांसदों/विधायकों से संबंधित आपराधिक मामलों से निपटने के लिए विशेष अदालत ने मामले में संज्ञान लिया है। 27 जुलाई को बयान दर्ज किए जाएंगे। आईपीसी की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत अदालत ने इस पर संज्ञान लिया है। इस मामले में सभी उत्तरदाताओं को मंगलवार रो समन जारी करने का आदेश दिया गया है।

क्या है मामला?

बीजेपी के राज्य सचिव केशव प्रसाद ने 9 मई को शिकायत दायर की थी। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर झूठे विज्ञापनों द्वारा बीजेपी की छवि खराब करने का आरोप लगाया था। शिकायत के अनुसार, कांग्रेस प्रदेश कमेटी की ओर से 5 मई, 2023 को प्रमुख समाचार पत्रों में विधानसभा चुनाव को लेकर विज्ञापन जारी किया गया था।

डेढ़ लाख करोड़ के घोटाले का आरोप

इसमें दावा किया गया था कि तत्कालीन भाजपा सरकार ’40 प्रतिशत कमीशन’ में लिप्त थी। इस तरह से बीजेपी ने चार सालों में 1.5 लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया था। कांग्रेस के ये आरोप आधारहीन, पूर्वाग्रही और मानहानिकारक हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles