राजधानी में ग्लोबल अवार्ड्स ऑफ यूपी-2024 का हुआ आयोजन

0
42
  • एनएफसीडी लिमिटेड व ग्रीन व्यू सोलर सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड का संयुक्त आयोजन
  • देश और प्रदेश की कई जानी मानी हस्तियों, समाजसेवियों का हुआ सम्मान
  • ‘ग्लोबल रनवे फैशन वीक’ में जानी मानी राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय मॉडलों ने की शिरकत
  • राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ के छात्रों द्वारा डिज़ाइन परिधानों को पहन मॉडलों ने किया रैम्प वॉक
  • स्लम के गरीब बच्चो ने फैशन शो में अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन

एनएफसीडी लिमिटेड और ग्रीन व्यू सोलर सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड ने संयुक्त रूप से ‘ग्लोबल अवार्ड्स ऑफ यूपी-2024’ और ‘ग्लोबल रनवे फैशन वीक’ का आयोजन किया। इस आयोजन में राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ के छात्रों द्वारा डिज़ाइन किए गए परिधानों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मॉडलों ने पहन कर रैम्प वॉक किया।

शनिवार को लखनऊ के निराला नगर स्थित द रेग्नेंट होटल में हुए इस कार्यक्रम में आयोजक समरेन्द्र प्रताप सिंह (कार्यकारी निदेशक, एन.एफ.सी.डी.) के नेतृत्व में इस कार्यक्रम में विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले महान विभूतियों का सम्मान किया गया।

इस अवसर पर स्लम के गरीब बच्चो ने भी इस फैशन शो में भाग लिया और अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पद्मजा चौहान (IPS) अपर पुलिस महानिदेशक, विशिष्ट अतिथि के रूप में अर्चना गहरवार (IAS), रुचिता चौधरी ( IPS), रत्नेश सिंह (निदेशक वित्त), विशिष्ट अतिथि अनिल सिंह गोमती रत्न सम्मान से विभूषित ‘ पूर्व प्रबन्धक नेशनल डिग्री कालेज लखनऊ एवं वर्तमान में राजस्थान विद्यापीठ विश्वविद्यालय उदयपुर के कार्यपरिषद सदस्य के साथ ही कई प्रमुख संस्थाओं के प्रतिनिधि, प्रमुख समाजसेवी, प्रसिद्ध कलाकारों का समर्थन मिला। प्रसिद्ध अभिनेता अनिरुद्ध दवे,अन्तरराष्ट्रीय डिजायनर कीर्ती सिंह राठौर, पद्म श्री राम चेत चौधरी, संस्था ‘उम्मीद’ की संस्थापक आराधना, ‘रेड ब्रिगेड’ संस्था से उषा विश्वकर्मा, आकार-आईएस से संबंधित प्रमुख हस्तियों की मौजूदगी से कार्यक्रम को समृद्धि मिली।

कार्यक्रम के आयोजक समरेन्द्र प्रताप सिंह (कार्यकारी निदेशक, एन.एफ.सी.डी.) ने कहा कि हमारा हमेशा से ही उद्देश्य रहा है कि हमारे देश की वह प्रतिभाएं जिन्हें अब तक उचित मंच नहीं मिल सका उन्हें दुनिया के सामने लाया जाए, जिसके तहत हमने देखा कि आज कैसे राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ के छात्रों द्वारा डिज़ाइन किए गए परिधानों को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मॉडलों ने पहन कर रैम्प वॉक किया।

उन्होंने कहा कि हम सबने देखा कि किस प्रकार गरीब स्लम एरिया के रहने वाले बच्चों ने खूबसूरती से इस फैशन शो में उत्साह के साथ भाग लिया। इन बच्चों ने यह दिखा दिया कि अगर इनको उचित मार्गदर्शन और मदद मिले तो यह पूरी दुनिया में उत्तर प्रदेश और भारत का नाम रोशन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here