Wednesday, October 16, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

सरस्वती विद्या मन्दिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का हाईस्कूल परीक्षाफल रहा शत प्रतिशत और इण्टर के 99.03 प्रतिशत छात्र हुए उत्तीर्ण

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड CBSE का इन्टरमीडिएट परीक्षा परिणाम घोषित होते ही उत्तीर्ण छात्र छात्र-छात्राओं की बांछे खिल उठीं। सुलतानपुर नगर स्थित शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी सुप्रतिष्ठित संस्था सरस्वती विद्या मन्दिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ज्ञान कुंज विवेकानंद नगर सुल्तानपुर के भैया बहनें खुशी से झूम उठे। विद्यालय के यशस्वी प्रधानाचार्य श्रीमान् राकेश मणि त्रिपाठी जी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय का दसवीं कक्षा का परीक्षाफल शत प्रतिशत रहा है।
10A के छात्र भैया अलौकिक यादव ने 96.6% अंक अर्जित कर प्रथम 10E के आयुष प्रताप वर्मा, यश शर्मा तथा 10G की बहन महक श्रीवास्तव ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से द्वितीय और 10A के भैया सम्भव सिंह तथा 10E के ओम यादव ने 96.2 अंकों के साथ संयुक्त रूप में तृतीय स्थान प्राप्त किया। दसवीं कक्षा में सम्मिलित सभी 709 परीक्षार्थियों में कुल 22 छात्रों को 95% से भी अधिक अंक प्राप्त हुए हैं। जबकि 575 छात्र ससम्मान प्रथम श्रेणी में पास हुए। गणित विषय में 10A के भैया सम्भव सिंह और तथा 10Eके भैया प्रशान्त सिंह ने 100 में से 100अंक प्राप्त किया। जबकि संस्कृत विषय में 8छात्र छात्र-छात्राओं ने 100 में से 100अंक प्राप्त किए हैं।जहां हाईस्कूल के छात्रों ने अपनी सफलता से एक कीर्तिमान स्थापित किया वहीं बारहवीं कक्षा का परीक्षाफल भी अत्यंत उत्साहवर्धक रहा है, आदरणीय प्रधानाचार्य जी ने बताया कि उक्त परीक्षा में कुल 432 भैया बहनें सम्मिलित हुए थे ,जिसमें से 428 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं। इस प्रकार छात्रों का उत्तीर्ण प्रतिशत 99.07 रहा है। कक्षा 12 A के भैया सौभाग्य जी जायसवाल ने 500 पूर्णांक में से 475 अंक अर्जित कर 95% अंकों के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। बहनों में 12J की शिप्रा बरनवाल ने 93.6 प्रतिशत अंक अर्जित कर द्वितीय और नन्दिनी जायसवाल ने 93% अंक प्राप्त कर विद्यालय स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अतिरिक्त 16छात्रों ने 90% से भी अधिक अंक अर्जित करके विद्यालय परिवार को गौरवान्वित किया है।159 भैया बहनें 75% से भी अधिक अंक प्राप्त कर यह परीक्षा ससम्मान उत्तीर्ण की है।कुल मिलाकर 428छात्रों में से 407 छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। कक्षा12D के भैया अखिलेश मिश्र को अंग्रेजी विषय में 100 में 100अंक प्राप्त हुए हैं।
कीर्तिमान स्थापित करने वाले छात्रों एवं उनके सम्मानित अभिभावक बन्धुओं को उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य एवं बाल कल्याण समिति सुलतानपुर के अध्यक्ष डॉ विनोद कुमार सिंह, विद्यालय प्रबन्ध समिति के प्रबन्धक डॉ पवन सिंह, अध्यक्ष श्रीमान् भोलानाथ अग्रवाल,प्रधानाचार्य श्रीमान् राकेश मणि त्रिपाठी जी,उप प्रधानाचार्य श्री सभाजीत वर्मा एवं परीक्षा प्रभारी श्रीमान् गिरीश कुमार दूबे जी ने माल्यार्पण कर, तथा मिष्ठान खिलाकर सम्मानित किया।इस अवसर पर विद्यालय परिवार के समस्त आचार्य बन्धु भगिनी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles