Wednesday, October 16, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

कर्नाटक कांग्रेस में CM पद को लेकर अभी भी घमासान

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार का गठन हो गया है, लेकिन सीएम पद को लेकर खींचतान अभी भी जारी दिख रही है। सिद्दरमैया के करीबी और राज्य सरकार में मंत्री एमबी पाटिल के एक बयान ने सियासी पारा चढ़ा दिया है। एमबी पाटिल ने कहा कि सिद्दरमैया पांच साल तक सीएम बने रहेंगे।

क्या है एमबी पाटिल का दावा?

मैसूर में पत्रकारों के साथ बातचीत में पाटिल ने दावा किया कि सीएम पद को लेकर सिद्दरमैया और शिवकुमार के बीच कोई समझौता नहीं हुआ है। उन्होंने शिवकुमार के ढाई साल बाद या 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद सीएम के रूप में कार्यभार संभालने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की कोई बात होती तो पार्टी हाईकमान जरूर इस बात की जानकारी देता।

मंत्री के बयान से नाराज हुए डीके ब्रदर्स?

उधर, एमबी पाटिल के बयान से डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश, जिन्हें राज्य में डीके ब्रदर्स के नाम से भी जाना जाता है, वो नाराज बताए जा रहे हैं। डिप्टी सीएम शिवकुमार ने कहा कि कोई भी कुछ भी कह सकता है, उन्हें कहने दें। कांग्रेस महासचिव वहां हैं, मुख्यमंत्री वहां हैं और पार्टी अध्यक्ष भी हैं, वे इसे देखेंगे।

क्या बोले डीके सुरेश?

शिवकुमार के भाई और बेंगलुरु ग्रामीण से सांसद डीके सुरेश ने खुले तौर पर पाटिल के बयान पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि अगर आप पाटिल के बयान का जवाब चाहते हैं तो पार्टी महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला से मिल सकते हैं, वे इस संबंध में बेहतर बता सकते हैं। सुरेश ने कहा कि कहने को तो मैं भी बहुत कुछ बोल सकता हूं, लेकिन मुझे अभी कुछ नहीं कहना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles