Wednesday, October 16, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

उमेश पाल हत्याकांड के शूटर्स नेपाल पहुंचे:सीमा पार कराने और पनाह देने के आरोपी कय्यूम अंसारी को STF ने पकड़ा

उमेश पाल शूटआउट में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को बड़ी कामयाबी मिली है। उमेश पाल के शूटर्स के नेपाल पहुंचने के इनपुट मिले हैं। माफिया अतीक अहमद के बेटे असद, मुस्लिम गुड्‌डू, साबिर और अरमान को नेपाल की सीमा पार कराने, नेपाल में पनाह देने के आरोप में STF ने अतीक के करीबी कय्यूम अंसारी को गुरुवार देर शाम पकड़ा है। उससे STF पूछताछ कर रही है। पूछताछ में STF को कई अहम सुराग मिले हैं।

नेपाल में बड़ा कारोबारी है कय्यूम
कय्यूम अंसारी प्रयागराज के मऊआइमा का रहने वाला है। वह नेपाल में रसूखदार व्यवसायी है। नेपाल के कपिलवस्तु जिले के चंद्रौटा में अंसारी डीजल्स के नाम से उसका पेट्रोल पंप है। STF के 4 अफसरों की टीम ने कय्यूम को पकड़ा है। सूत्रों के मुताबिक, कय्यूम ने ही शूटर्स को सिद्धार्थनगर से नेपाल बॉर्डर पार कराया था। STF उसे सिद्धार्थनगर जिले के बर्दपुर ले गई, जहां उससे पूछताछ की गई। इसके बाद उसे कहीं और शिफ्ट किया गया है। हालांकि, पुलिस ने इस बारे में कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

कय्यूम से मिल सकता है शूटरों का सुराग
उमेश पाल की 24 फरवरी को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में अतीक अहमद के पूरे कुनबे को नामजद किया गया है। अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन उसके तीसरे नंबर के बेटे असद और मुस्लिम गुड्‌डू, साबिर और अरमान फरार चल रहे हैं।

STF सूत्रों के मुताबिक, शूटर्स की लोकेशन नेपाल में मिली थी। इसके बाद कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए STF नेपाल की सीमा पार कराने वाले और नेपाल में पनाह देने वाले कय्यूम अंसारी को गिरफ्तार किया है। कय्यूम से STF शूटर्स के बारे में जानकारी जुटा रही है। कय्यूम ने ही शूटर्स को नेपाल में कहीं सुरक्षित ठिकाने तक पहुंचा दिया है।

5 शूटरों को पकड़ने के लिए 22 टीमें लगाई गईं
5 शूटर्स को पकड़ने के लिए SOG, STF और यूपी पुलिस की 22 टीमें लगाई हैं। शूटरों को पकड़ने के लिए अभी तक STF नेपाल और थाईलैंड में छापेमारी कर चुकी है। साथ ही STF की टीमें पश्चिम बंगाल, दिल्ली, मध्यप्रदेश, बिहार, झारखंड, गुजरात और पंजाब, महाराष्ट्र समेत 13 राज्यों में 500 जगहों पर छापे मार चुकी है।

हर शूटर के लिए 3 डेडिकेटेड टीमें काम कर रही हैं। 3 टीमों को कॉल डिटेल और सर्विलांस के लिए लगाया गया है, जबकि 4 टीमें पूछताछ और तलाशी के दौरान मिलने वाली अहम जानकारियों की कड़ी से कड़ी जोड़ने में लगी हैं

1. अतीक का बेटा असद: माफिया अतीक अहमद का बेटा असद उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। असद CCTV फुटेज में उमेश पाल को गोली मारते हुए नजर आ रहा है। उस पर इनाम की राशि बढ़ाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। वह अभी तक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है।

2. बमबाज-शूटर गुड्डू मुस्लिम: उमेश पाल की हत्या के दौरान गुड्डू मुस्लिम झोले से बम निकालकर फेंकता हुआ दिख रहा है। लाला का सराय निवासी गुड्डू मुस्लिम के खिलाफ जौनपुर, सुल्तानपुर और प्रयागराज में कुल 20 मुकदमे दर्ज हैं। 2005 में हुए राजू पाल मर्डर केस में वह आरोपी था। वह बम बनाने और फेंकने का एक्सपर्ट है। फिलहाल पुलिस की पकड़ से बाहर है।

3. शूटर गुलाम: उमेश पाल की हत्या में गुलाम टोपी पहनकर पिस्टल से फायरिंग करते हुए साफ दिख रहा है। गुलाम पर शिवकुटी के मेंहदौरी निवासी गुलाम पुत्र मकसूदन के खिलाफ शिवकुटी में जानलेवा हमला और धूमनगंज में उमेश पाल की हत्या का केस दर्ज है। गुलाम की फोटो पूर्व भाजपा विधायक समेत अन्य नेताओं के साथ वायरल है। फरार है।

4. शूटर साबिर: सल्लाहपुर पूरामुफ्ती का रहने वाला साबिर का आपराधिक इतिहास पुलिस के पास नहीं है। उमेश पाल पर राइफल से साबिर ने गोलियां चलाई थी। साबिर एनकाउंटर में मारे गए अरबाज के गांव का रहने वाला है। यह भी फरार है।

5. शूटर अरमान: गया, बिहार का रहने वाला अरमान सिविल लाइंस में रहता था। वह टोपी लगाकर उमेश पाल और गनर पर पिस्टल से फायरिंग करता है। सिविल लाइंस पुलिस ने उसे तमंचा रखने के आरोप में पहले भी जेल भेजा था। यह फरार है।

  • 24 फरवरी: धूमनगंज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की गोली मारकर हत्या।
  • 25 फरवरी : अतीक, अशरफ, शाइस्ता, अतीक के बेटों, गुलाम, साबिर समेत 9 लोगों पर FIR। घटना में इस्तेमाल कार चकिया से बरामद हुई।
  • 26 फरवरी : गोरखपुर से सदाकात खान पकड़ा गया। इसके मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल के कमरे में ही हत्याकांड की पूरी साजिश रची गई।
  • 27 फरवरी : हत्याकांड में शूटर जिस कार में बैठकर घटनास्थल तक गए थे, उसे चलाने वाला अरबाज एनकाउंटर में ढेर।
  • 1 मार्च : शाइस्ता चकिया के जिस घर में रहती थी पुलिस ने उसे ध्वस्त करा दिया। यह घर जफर अहमद का था।
  • 2 मार्च : हत्याकांड में घायल गनर राघवेंद्र की SGPGI में मौत हो गई। 60 फीट रोड पर सफदर के मकान पर बुलडोजर चला। वह अतीक का करीबी था।
  • 3 मार्च : PDA ने पुरामुफ्ती के असरौली में मासूकउद्दीन के घर को जमींदोज किया गया। यह अतीक का फाइनेंसर बताया जा रहा है।
  • 6 मार्च: उमेश पाल हत्याकांड में पहली गोली मारने के आरोपी विजय चौधरी उर्फ उस्मान को एनकाउंटर में पुलिस ने ढेर किया।
  • 11 मार्च: पुलिस ने अतीक की पत्नी शाइस्ता पर 25 हजार का इनाम घोषित किया।
  • 13 मार्च: माफिया अतीक के करीबी बल्ली पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles