Thursday, October 17, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

बाल्टी में गिरकर बच्ची की मौत:अलीगढ़ में दो बहनों ने कुरकुरे खाया, प्यास लगी तो 20 लीटर की बाल्टी से पानी निकाल रही थी

अलीगढ़ के विजयगढ़ में ढाई साल की मासूम की पानी में डूबकर दर्दनाक मौत हो गई है। प्यास लगने पर बच्ची 20 लीटर की बाल्टी से पानी निकाल रही थी और उसमें सिर के बल गिर गई। इसके बाद तड़प तड़क कर मासूम की मौके पर ही मौत हो गई।

थोड़ी देर बाद जब मां से बच्ची को देखा तो चीख पुकार मच गई। सभी उसे लेकर अस्पताल दौड़े। जहां पर डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद परिवार के लोग बच्ची का शव लेकर घर आ गए और सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया।

कुरकुरे खाने के बाद बच्ची को लगी प्यास
विजयगढ़ कस्बा के महाजनान निवासी सुरेश चंद्र यादव कचौड़ी और छोटे भटूरे की दुकान लगाते हैं। रविवार की शाम को उनकी पत्नी सरोज यादव घर पर अकेली थी और उनकी दो बेटियां खेल रही थी। जबकि बड़ी बेटी पिता के पास दुकान गई थी। बच्चियों को कुरकुरे देकर सरोज गोबर के उपले पाथने चली गई थी।

चार वर्षीय चेतना और ढाई साल की मासूम तृप्ति आंगन में बैठकर कुरकुरे खा रही थी। कुरकुरे खाने के बाद मासूम तृप्ति को प्यास लगी तो वह मां को बुलाने के बजाय खुद ही पानी लेने बाल्टी के पास चली गई। 20 लीटर की बाल्टी से वह खुद ही पानी निकालने लगी और सिर के बल उसमें गिर गई। पानी में गिरने के कारण बच्ची का दम घुट गया और उसकी मौत हो गई।

सबसे छोटी थी तृप्ति, गांव में भी शोक
मासूम अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी थी और अपने माता-पिता की दुलारी भी थी। इसके साथ ही गांव के लोग भी उससे काफी स्नेह करते थे। जब गांव में बच्ची की मौत की खबर फैली तो सारे इलाके में शोक की लहर फैल गई और गम का माहौल हो गया।

परिवार के लोगों ने जैसे तैसे करके बच्ची का अंतिम संस्कार किया है, लेकिन परिवार में अभी भी सन्नाटा छाया है। वहीं घर में इलाके के लोगों का जमावड़ा लगा है। लोग दुखी परिवार को सांत्वना देकर जा रहे हैं। वहीं मां का रो-रो कर बुरा हाल है और वह बच्ची के साथ हुए हादसे को भुला नहीं पा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles