Friday, October 18, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

मुंबई इंडियंस बनी WPL की पहली चैंपियन:फाइनल में दिल्ली को 7 विकेट से हराया; हेली मैथ्यूज रहीं प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

मुंबई इंडियंस ने पहली विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का खिताब जीत लिया है। ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए फाइनल में टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 7 विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी दिल्ली ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में मुंबई ने 19.3 ओवर में टारगेट हासिल कर लिया।

नैटली सीवर रहीं प्लेयर ऑफ द मैच
विनिंग शॉट लगाने वाली मुंबई की नैटली सीवर प्लेयर ऑफ द मैच बनीं। वह 60 रन बनाकर नाबाद रहीं, एलिमिनेटर मुकाबले में यूपी वॉरियर्ज के खिलाफ उन्होंने 72 रन की नाबाद पारी खेली थी। उन्हें नॉकआउट स्टेज में कोई आउट ही नहीं कर सकीं।

मुंबई को मिले 6 करोड़
फाइनल मुकाबला जीतने वाली मुंबई इंडियंस को विमेंस प्रीमियर लीग का टाइटल जीतने पर 6 करोड़ रुपए की प्राइज मनी इनाम में मिली। दूसरे नंबर पर रही दिल्ली कैपिटल्स को 3 करोड़ और एलिमिनेटर हार कर तीसरे नंबर पर रहने वाली यूपी वॉरियर्ज को एक करोड़ रुपए मिले। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और गुजरात जायंट्स टीम को बगैर प्राइज मनी के संतोष करना पड़ा।

हेली मैथ्यूज बनीं मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर
मुंबई इंडियंस की हेली मैथ्यूज को मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर यानी प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला। उन्होंने टूर्नामेंट के 10 मैचों में 271 रन बनाए। इन मैचों में उन्होंने 16 विकेट भी लिए। टूर्नामेंट में उनसे ज्यादा विकेट कोी नहीं ले सकीं। इसके लिए उन्होंने पर्पल कैप भी जीती। ऑक्शन के फर्स्ट राउंड में वह अनसोल्ड रही थीं, लेकिन सेकेंड राउंड में उन्हें मुंबई ने 40 लाख रुपए की बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा था।

कैच ऑफ द सीजन हरमनप्रीत कौर के नाम
मुबंई इंडियंस टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कैच ऑफ द सीजन का अवॉर्ड जीता। उन्होंने लीग स्टेज में यूपी वॉरियर्ज के खिलाफ मैच में देविका वैद्य का शानदार कैच लिया था। वह स्लिप पोजिशन में खड़ी थीं और डाइव मारकर एक हाथ से बॉल पकड़ी थी। उनके अलावा जेमिमा रोड्रिग्ज भी कैच ऑफ द सीजन की लिस्ट में थीं।

यस्तिका बनीं एमर्जिंग प्लेयर
यस्तिका भाटिया एमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन रहीं। उन्हें 5 लाख रुपए की प्राइज मनी मिली। मुंबई की विकेटकीपर बैटर यस्तिका ने टूर्नामेंट के 10 मैचों में 112.04 के स्ट्राइक रेट से 214 रन बनाए। फाइनल में वह 3 बॉल में 4 ही रन बना सकीं, लेकिन टूर्नामेंट की टॉप रन स्कोरर लिस्ट में वह 11वें नंबर पर रहीं।

रनर-अप कैप्टन लेनिंग ने जीती ओरेंज कैप
दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिंग ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए। उनके बैट से 9 मैच में 139.11 के स्ट्राइक रेट से 345 रन निकले। इस प्रदर्शन के लिए उन्होंने टूर्नामेंट की ओरेंज कैप जीती। मुंबई की नैटली सीवर 10 मैचों में 332 रन के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles