Thursday, October 17, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

साउथ अफ्रीका ने चेज किया T20I का सबसे बड़ा स्कोर:डिकॉक का 44 गेंद में शतक; जोनसन चार्ल्स ने तोड़ा क्रिस गेल का रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। अफ्रीकी टीम ने टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर चेज कर लिया है। रविवार शाम सेंचुरियन मैदान पर साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। टीम के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे बड़े रन चेज का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

इस ऐतिहासिक जीत में रीजा हैनरिक्स और क्विंटन डी कॉक ने अहम भूमिका निभाई। हैनरिक्स ने 28 गेंदों पर 68 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जबकि डी कॉक ने 44 गेंदों पर शतक जड़ दिया। यह उनका पहली सेंचुरी है।

रविवार शाम को खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 258 रन का पहाड़ स्कोर खड़ा किया। अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजों ने 259 रन के टारगेट को 7 गेंद रहते हासिल कर लिया। इस जीत से सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई है।

वनडे में भी सबसे बड़ा स्कोर चेज किया था
साउथ अफ्रीका ने 12 मार्च 2006 को वनडे में भी सबसे बड़ा स्कोर चेज किया था। तब टीम ने ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हराया था। जोहान्सबर्ग में हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर 434 रन बनाए थे, जवाब में अफ्रीका ने एक गेंद रहते 438 रन बनाते हुए कीर्तिमान स्थापित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles