Wednesday, October 16, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

लाइक के लिए फेसबुक LIVE पर जहर पीने का नाटक:आधी रात अमेरिका से दिल्ली को मिला अलर्ट, नोएडा पुलिस घर पहुंची तो सोता मिला छात्र

नोएडा में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां फेसबुक पर लाइक और कमेंट के लिए 10वीं के छात्र ने मच्छर मारने की दवा पीते हुए लाइव वीडियो बनाया। वीडियो पर लिखा…बॉय-बॉय ऑल, मिस यू भाइयो। वीडियो लाइव करने के बाद छात्र ने इंटरनेट बंद कर दिया।

यह वीडियो नई दिल्ली से करीब 12000 किमी. फेसबुक के कैलिफोर्निया ऑफिस की टीम ने देखा। सुसाइड की कोशिश का यह वीडियो देखते ही कैलिफोर्निया ऑफिस ने तुरंत भारत में केंद्र सरकार को अलर्ट भेजा। केंद्र ने अलर्ट मिलते ही यूपी सरकार को दिया।

वहां से मैसेज नोएडा कमिश्नरेट को भेजा गया। आधी रात करीब 2 बजे हड़कंप मच गया। नोएडा पुलिस की कई टीम आनन-फानन में आईपी एड्रेस के जरिए छात्र की लोकेशन की तलाश में निकली।

पुलिस ने रात 2 बजे 50 घरों के खटखटाए दरवाजे
जिस जगह पर छात्र की लोकेशन मिली। वहां आसपास कई बड़े-बड़े घर थे और लोग किराए पर रहते थे। ऐसे में पुलिस को छात्र की एग्जेक्ट लोकशन नहीं मिल पा रही थी। रात 2.50 बजे पुलिस ने 50 से ज्यादा घरों के दरवाजे खटखटाए। फोटो दिखाकर लोगों से पूछा। तब जाकर छात्र के घर का पता चला।

थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी ने बताया कि जब पुलिस छात्र के घर पहुंची तो वह आराम से सो रहा था। पुलिस को देखकर वह और उसके माता-पिता घबरा गए। परिवार के साथ छात्र किराए के मकान में रहता है। इसके बाद छात्र को अस्पताल लेकर आया गया। उसका मेडिकल कराया गया।

लाइक के लिए छात्र ने किया था नाटक
थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी ने बताया कि छात्र ने पूछताछ में बताया कि वीडियो पर ज्यादा से ज्यादा लाइक के लिए उसने इस तरह की पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड की। मंगलवार रात वह फेसबुक पर लाइव हुआ और मच्छर मारने वाली दवा की शीशी में पानी भरकर पीने की एक्टिंग की। इसके बाद बेहोशी की एक्टिंग करने लगा। ये वीडियो अमेरिका में फेसबुक मुख्यालय ने देखा और भारत सरकार को जानकारी दी गई।

वीडियो पर लिखा-बाय-बाय ऑल, एंड मिस यू भाइयों
52 सेकेंड के इस वीडियो में साफ दिख रहा है कि ये युवक बार-बार मॉस्कीटो रीफिल में भरा लिक्विड पी रहा है। कई बार रीफिल को प्रेस कर रहा है। ये वीडियो लाइव था। जिसमें उसने लिखा है,”बाय-बाय ऑल एंड मिस यू भाइयों मेरा एक भाई जो मुझसे बहुत प्यार करता है, मेरे जाने के बाद भाई सबका ख्याल रखना।” हालांकि बाद में पता चला कि इस रीफिल में नॉर्मल पानी था।

पुलिस ने बताया कि छात्र पूरी तरह से ठीक था। बाद में माफी नामा लिखवाकर उसे छोड़ दिया गया। उसने दोबारा ऐसा न करने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles