Tuesday, April 30, 2024

Top 5 This Week

spot_img

Related Posts

सिर्फ भाजपा ही भ्रष्टाचारियों को जेल भेज सकती है: योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी लोकसभा चुनाव को भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचार को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करन के बीच का मुकाबला करार देते हुए मंगलवार को दावा किया कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ही भ्रष्टाचारियों और माफिया तत्वों को जेल में डाल सकती है।

आदित्यनाथ ने बदायूं, पीलीभीत तथा बरेली में भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलनों को सम्बोधित किया। तीनों सम्मेलनों में योगी ने विपक्षी दलों पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा, देश का अगले लोकसभा चुनाव में भ्रष्टाचार बनाम जीरो टॉलरेंस (भ्रष्टाचार को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करना) का मुकाबला है। भ्रष्टाचारियों और माफिया की जगह जेल में होनी चाहिये। यह तय करने के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति की सरकार चाहिए। यह कार्य भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में ही हो सकता है।

आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि इस बार परिवारवादियों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 140 करोड़ भारतीयों के परिवार के बीच चुनाव होने जा रहा हैं। उन्होंने बदायूं से समाज वादी पार्टी (सपा) के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव का नाम लिए बगैर उन पर कटाक्ष करते हुए कहा, जैसे ही बदायूं से (भाजपा उम्मीदवार) दुर्विजय सिंह शाक्य का टिकट घोषित किया गया, समाजवादी पार्टी के एक प्रत्याशी भाग गए। आदित्यनाथ ने बदायूं से सपा के घोषित प्रत्याशी शिवपाल सिंह यादव पर परोक्ष रूप से तंज कसा और कहा, (सपा के) दूसरे प्रत्याशी का नाम फाइनल हुआ। अब वह भी भागने की तैयारी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, वर्ष 2014 के पहले देश में अविश्वास और अराजकता थी। आम जनमानस में सरकार, सत्ता और राजनीतिज्ञों के प्रति विश्वास नहीं रह गया था। ऐसे में दुनिया ने भारतवासियों को सम्मान देना बंद कर दिया था। वह एक दौर था, जब अन्नदाता किसान आत्महत्या कर रहे थे। युवा पलायन को मजबूर थे, देश में उग्रवाद और नक्सलवाद हावी था। वर्ष 2014 के बाद (केन्द्र में भाजपा की सरकार बनने पर) देश की तस्वीर बदल गयी। उन्होंने दावा किया कि आज दुनिया नए भारत का दर्शन कर रही है। इसमें सुरक्षा, समृद्धि, नौजवान को रोजगार और आमजन को आस्था की गारंटी मिल रही है। आज दुनिया में देश का सम्मान बढ़ा है।

आदित्यनाथ ने यह भी दावा किया कि देश और प्रदेश का नौजवान अब पलायन नहीं करता है बल्कि खुद का स्टार्टअप स्थापित कर रहा है। बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं, बल्कि लड़ाकू पायलट बनकर भारत की सुरक्षा का सिंहनाद कर रही हैं। देश की सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं, कश्मीर में आतंकवाद, पूर्वाेत्तर के राज्यों का उग्रवाद और नक्सलवाद पूरी तरह से खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अपराधी-माफिया पस्त हैं और बेटी-व्यापारी सुरक्षित हैं और प्रदेश दंगा मुक्त हो चुका है। प्रदेश में कर्फ्यू पर पूरी तरह से लगाम लगी है, लेकिन कांवड़ यात्रा धूमधाम से निकल रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत अपनी विरासत और विकास दोनों में बेहतर समन्वय बनाकर कार्य कर रहा है। पीलीभीत में मेडिकल कॉलेज, रोड और पुल के सारे प्रस्ताव को स्वीकृत कर सरकार ने विकास की नई धारा के साथ इसे जोड़ने का काम किया है। बरेली में बरेली और आंवला लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रबुद्धजन से योगी ने कहा कि पूरे देश में एक ही आवाज है- फिर एक बार मोदी सरकार, लेकिन यह गूंज अचानक नहीं सुनाई दे रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा, इसके पीछे 10 वर्ष तक लगातार की गई मोदी जी की मेहनत है। उन्होंने देश की छवि को वैश्विक मंच पर नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का कार्य किया, इसलिए
उनके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए भारतवासी एक स्वर में यह वाक्य बोल रहे हैं। योगी ने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ स्वार्थ का परिवार है तो दूसरी तरफ मोदी का परिवार है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एक तरफ दंगा व कर्फ्यू नीती देने वाले लोग हैं तो दूसरी तरफ बेहतर सुरक्षा का वातावरण देने वाली मोदी सरकार है।

उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए तुलनात्मक लहजे में कहा, एक तरफ स्वार्थ का परिवार है तो दूसरी तरफ 140 करोड़ का मोदी का परिवार है। योगी ने कहा कि एक तरफ जातिवाद है तो दूसरी तरफ कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से हर गरीब को शासन की योजनाओं का लाभ देने वाले लोग हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Popular Articles